विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 24, 2023

झालावाड़ डबल मर्डर : तीन और आरोपी गिरफ्तार, पुरानी रंजिश के चलते हुआ हत्‍याकांड 

आरोपियों ने राहुल के साथ मारपीट की और चौथमल ने राहुल के ऊपर पिस्टल से गोली मारी. इससे राहुल की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के दौरान चली गोलियों से अंतिम सुमन की भी मौत हो गई.

Read Time: 6 min
झालावाड़ डबल मर्डर : तीन और आरोपी गिरफ्तार, पुरानी रंजिश के चलते हुआ हत्‍याकांड 
इस हत्‍याकांड के आरोप में पुलिस ने अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
झालावाड़:

शहर के हरि नगर इलाके में रहने वाला युवक राहुल 16 जून को अचानक गायब हो गया था. उसकी गुमशुदगी के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक, राहुल की पुरानी रंजिश के चलते गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना के दौरान आरोपियों के साथी अंतिम सुमन को भी गोली लग गई और उसकी भी मौत हो गई. पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में तीन आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूर्व में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. हत्या के पीछे पुरानी रंजिश बताई गई है. 

झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि राहुल यादव और अंतिम सुमन के दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने झालावाड़ की सुभाष कॉलोनी के रहने वाले चौथमल पुत्र नंदकिशोर कश्यप, जवाहर कॉलोनी के राधेश्याम उर्फ श्याम मीणा पुत्र कालू लाल और सुभाष कॉलोनी के बहादुर सिंह उर्फ लाला पुत्र राजेंद्र सिंह को हाल ही में गिरफ्तार किया है. जबकि पूर्व में पुलिस ने झालावाड़ की समर्पण स्कूल के पीछे रहने वाले सोनू लोधा उर्फ मच्छी और पुराना पोस्‍ट ऑफिस के सामने मंगलपुरा में रहने वाले चंदन सांखला उर्फ बबलू भील उर्फ गढेला पुत्र राजेश सांखला के साथ ही सोयत खुर्द मध्‍य प्रदेश के बजरंग सिंह पुत्र अनूप सिंह और सुभाष कॉलोनी झालावाड़ के रहने वाले रामचंद्र उर्फ भोला पुत्र नंदकिशोर कश्यप को गिरफ्तार किया था. 

पुरानी रंजिश के चलते की गई हत्या
हत्या का आरोपी चौथमल कश्यप और राधेश्याम मीणा साथ मिलकर झालावाड़ बस स्टैंड पर शराब का ठेका चलाते थे. राधेश्याम मीणा पर मृतक राहुल के साथियों ने सुपारी लेकर फायरिंग कर हत्या के प्रयास की वारदात को अंजाम दिया था. इसमें राधेश्याम बाल-बाल बच गया. इस घटना के गवाह चौथमल और अंतिम सुमन थे. राहुल ने राधेश्याम मीणा पर हुई फायरिंग के गवाहों चौथमल कश्यप और अंतिम सुमन को गवाही पलटने के लिए धमकाया था. इसके बाद श्याम मीणा, चौथमल, अंतिम सुमन ने लाला उर्फ बहादुर, सोनू मच्छी, चंदन को साथ लेकर राहुल की हत्या की वारदात का अपराधिक षड्यंत्र रचा और हत्या कर दी.

आरोपियों पर घोषित किया था इनाम
पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में दो आरोपी सोनू लोधा उर्फ मच्छी ओर चंदन सांखला उर्फ बबलू भील को गिरफ्तार कर इनकी निशानदेही पर मृतक अंतिम सुमन की लाश के अवशेष बरामद किए. अपराधियों की सहायता और सबूतों को नष्ट करने के दो आरोपी रामचंद्र उर्फ भोला और बजरंग सिंह को भी पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है. मृतक राहुल को गोली मारने वाले आरोपी चौथमल कश्यप और बहादुर सिंह उर्फ लाला फरार हो गए थे. इनकी गिरफ्तारी पर 25000 रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.

झालावाड़ शहर में ही हुई हत्या
राहुल की हत्या को अंजाम देने के लिए शाम को वक्‍त चौथमल कश्यप की थार जीप से आरोपी चौथमल कश्यप, लाला उर्फ बहादुर, अंतिम सुमन, सोनू लोधा और चंदन सांखला रवाना हुए. आरोपी बस स्टैंड के पास शराब के ठेके पर राहुल की गाड़ी खड़ी देखकर रुक गए. यहां राहुल के मिलने पर सभी ने उसे गाड़ी में बिठाया और उसका अपहरण कर झालरापाटन रोड पर ले जाने लगे. आरोपियों ने राहुल के साथ मारपीट की और चौथमल ने राहुल के ऊपर पिस्टल से गोली मारी. इससे राहुल की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के दौरान चली गोलियों से अंतिम सुमन की भी मौत हो गई. इसके बाद अंतिम सुमन की लाश को सोयत के जंगलों में फेंक कर आग लगा दी गई और राहुल यादव की लाश को सुसनेर थाना इलाके में नदी में फेंक दिया गया. वारदात में इस्‍तेमाल थार जीप को ठिकाने लगाने के लिए आरोपी ओंकारेश्वर के जंगल में ले गए, जहां जीप का आग लगा दी गई. इसके बाद आरोपी राजस्थान, हरियाणा, यूपी और मध्यप्रदेश में फरारी काटते रहे. 

कार मिली, गायब था राहुल
पुलिस के अनुसार मृतक राहुल यादव किराए के मकान में राज लक्ष्मी नगर में रहता था 15 जून को उसकी इंडिगो कार से हाउसिंग बोर्ड में जाने की कहकर निकला था, जो वापस नहीं आया इस दौरान इसी कॉलोनी में रहने वाली रेणुका ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि राहुल की गाड़ी बस स्टैंड पर स्थित शराब के ठेके के सामने खड़ी देखी गई है, लेकिन वहां राहुल नहीं था. उसका फोन भी बंद आ रहा है. आसपास उसकी तलाश की गई लेकिन कहीं उसका कोई पता नहीं चला.

ये भी पढ़ें :

* झालावाड़ : BJP जिला अध्यक्ष को हटाने की मांग को लेकर राजपूत समाज ने किया प्रदर्शन
* झालावाड़: विशिष्ट न्यायाधीश बृजेश कुमार का प्रतापगढ़ के SP को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का निर्देश
* 31वीं अंतरराज्यीय रेंज स्तरीय पुलिस प्रतियोगिता में झालावाड़ का दबदबा, जीते कई मेडल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close