विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

झालावाड़ः कांग्रेस के बागी कैलाश मीणा की सभा में उमड़ा लोगों का हुजूम, कही पार्टी को भारी न पड़ जाए ये दांव

Congress rebel Kailash Meena: झालावाड़ जिले से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसने कांग्रेस को परेशानी में डाल दिया है. दरअसल मनोहर थाना विधानसभा सीट से कांग्रेस से बगावत कर पार्टी के पुराने नेता कैलाश मीणा निर्दलीय चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं. सोमवार को कैलाश मीणा की जनसभा में उमड़े जन सैलाब को देखकर कांग्रेस में खलबली मच गई है.

Read Time: 4 min
झालावाड़ः कांग्रेस के बागी कैलाश मीणा की सभा में उमड़ा लोगों का हुजूम, कही पार्टी को भारी न पड़ जाए ये दांव
मनोहर थाना विधानसभा में मौजूद लोगों की भारी भीड़ को संबोधित करते कांग्रेस के बागी नेता कैलाश मीणा.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बिछात बिछ चुकी है. नामांकन का दौर समाप्त हो चुका है. टिकट नहीं मिलने पर कई नेताओं ने बगावत भी की है. बागी नेता निर्दलीय चुनावी मैदान में है. जिनकी सभाओं में जुट रही लोगों की भीड़ से संबंधित पार्टी भी चिंता में है. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश की कई सीटों पर निर्दलीय गेम बिगाड़ सकते हैं. पार्टी के पुराने नेताओं की बगावत का सामना भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस भी कर रही है. इस बीच सोमवार को झालावाड़ जिले से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई जिसने कांग्रेस को परेशानी में डाल दिया है.

दरअसल झालावाड़ जिले की मनोहर थाना विधानसभा सीट से कांग्रेस से बगावत कर पार्टी के पुराने नेता कैलाश मीणा निर्दलीय चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं. सोमवार को कैलाश मीणा की जनसभा में उमड़े जन सैलाब को देखकर कांग्रेस में खलबली मच गई है.

कांग्रेस ने नेमीचंद को दिया है टिकट
कैलाश मीणा द्वारा नामांकन भरे जाने के बाद पहली चुनावी सभा मनोहर थाना में रखी गई. जहां कार्यकर्ताओं और कैलाश मीणा समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा. कैलाश की सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर कांग्रेस के खेमे में खलबली मच गई, मालूम हो कि झालावाड़ जिले की मनोहर थाना विधानसभा सीट से कैलाश मीणा द्वारा लगातार अपनी प्रबल दावेदारी पेश की जा रही थी. लेकिन कांग्रेस ने यहां से कैलाश का टिकट काटकर नेमीचंद को दे दिया. जिसके बाद से कैलाश समर्थकों में जबरदस्त आक्रोश है.

कैलाश मीणा की जनसभा में मौजूद लोगों की भीड़.

कैलाश मीणा की जनसभा में मौजूद लोगों की भीड़.

कैलाश के समर्थन में 6500 कांग्रेसी कार्यकर्ता पहले ही दे चुके इस्तीफा
कैलाश मीणा ने अब निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया है. उसके बाद उन्होंने मनोहर थाना में एक सभा आयोजित की, जिसमें कैलाश मीणा के समर्थकों का सैलाब उमड़ पड़ा. इसको देखकर कांग्रेसी खेमे में बेचैनी बढ़ गई है. कैलाश मीणा को टिकट नहीं दिए जाने के विरोध में लगभग साढे छह हजार कांग्रेसी कार्यकर्ता पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं.

मीणा बोले- आलाकमान का फैसला गलत, मौका देने के बाद भी टिकट नहीं बदला 
नामांकन भरने के बाद कैलाश मीणा ने मनोहर थाना कस्बे में रैली निकाली और सभा की. सभा में हजारों की तादाद में लोग मौजूद रहे. जिसको संबोधित करते हुए कैलाश मीणा ने कहा कि आलाकमान ने गलत फैसला किया है और हमने उनको टिकट बदलने के लिए मौका दिया था किंतु उन्होंने टिकट नहीं बदला‌.

ऐसे में अब निर्दलीय चुनाव लड़कर चुनौती देंगे और मनोहर थाना विधानसभा सीट पर अपना परचम फहराएंगे. सभा के दौरान कैलाश मीणा के पक्ष में जोरदार नारेबाजी हुई. वहीं कुछ वक्ताओं ने आलाकमान और राजस्थान के कुछ मंत्रियों पर भी निशाना साधा.

यह भी पढ़ें - मनोहर थाना सीट से कांग्रेस ने काटा कैलाश मीणा का टिकट, विरोध में 6 हजार पदाधिकारियों का इस्तीफा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close