विज्ञापन
Story ProgressBack

मनोहर थाना सीट से कांग्रेस ने काटा कैलाश मीणा का टिकट, विरोध में पार्टी के 6 हजार पदाधिकारियों का इस्तीफा

इसमें मनोहर थाना विधानसभा के दो ब्लॉक अध्यक्ष, 11 मंडल अध्यक्ष, एक नगर अध्यक्ष, 65 पंचायत अध्यक्ष, 283 बूथ अध्यक्ष, 5663 वार्ड अध्यक्ष, 1 प्रधान, उप प्रधान, 14 जनपद,1 चेयरमैन, 23 वार्ड पार्षद के अलावा 545 वार्ड पंच 65 सरपंच ने पार्टी से जुड़े पदाधिकारियों को इस्तीफे सौंपे है.

Read Time: 4 min
मनोहर थाना सीट से कांग्रेस ने काटा कैलाश मीणा का टिकट, विरोध में पार्टी के 6 हजार पदाधिकारियों का इस्तीफा

Rajasthan Assembly Election 2023: झालावाड़ जिले की मनोहर थाना विधानसभा सीट से पूर्व विधायक और कद्दावर नेता कैलाश मीणा का टिकट कटा जाना कांग्रेस को भारी पड़ता नजर आ रहा है. बुधवार को मीणा समर्थक पार्टी साढ़े 6 हजार पदाधिकारियों ने एक सभा के बाद सामूहिक इस्तीफे दे दिए. इनमें 1 मंडल अध्यक्ष, एक नगर अध्यक्ष, 65 पंचायत अध्यक्ष, 283 बूथ अध्यक्ष, 5663 वार्ड अध्यक्ष  शामिल हैं.

सभी इस्तीफे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे गए हैं. इस्तीफा देने वाले सभी कांग्रेसियों ने एक सुर में कहा है कि या तो आलाकमान सबके इस्तीफे स्वीकार कर लें या टिकट बदल दें . इस्तीफा देने वाले पदाधिकारियों ने आलाकमान को टिकट बदलने के लिए दो दिन का समय दिया है. 

कैलाश मीणा मनोहर थाना विधानसभा सीट पर टिकट के लिए प्रबल दावेदार रहे थे. लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला. कैलाश मीणा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. टिकट कटने के बाद बुधवार को अकलेरा के एक निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने टिकट बदलने की मांग की.

मंत्री प्रमोद भाया पर बरसे कार्यकर्ता

कैलाश मीणा का टिकट कटने से नाराज कार्यकर्ताओं ने मंत्री प्रमोद जैन भाया पर जमकर निशाना साधा. कैलाश मीणा भी प्रमोद जैन भाया का नाम लेकर उन पर खुलकर बरसे और उन्हें टिकट कटवाने का जिम्मेदार बताया. जिले के प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया के खिलाफ जमकर विरोध देखा गया.

इस दौरान कांग्रेस नेता डॉ. गिर्राज मीणा ने कहा कि सर्वे में केवल कैलाश मीना प्रबल उम्मीदवार थे. हाईकमान ने ऐसा केंडिडेट उतारा है जिसका कोई जनाधार नहीं है. मालूम हो कि कांग्रेस ने मनोहर थाना से नेमीचंद मीणा को उम्मीदवार बनाया है. 

2 दिन में टिकट बदलने का दिया अल्टीमेटम 

पूर्व विधायक कैलाश मीणा के पुत्र क्रय विक्रय सहकारी समिति अध्यक्ष डॉ. गिरिराज मीणा ने मंच से कहा कि टिकट बदलने का समय दिया है. अगर फिर भी कोई बदलाव नहीं हुआ तो 3 नवंबर को इसका जवाब देने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री जैन के इशारे पर हाईकमान ने यह टिकट काटा है. सभा में मौजूद सभी नेताओं ने मंच से प्रमोद जैन भाया पर खुलकर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए.

सभा में मौजूद कैलाश मीणा के समर्थक

सभा में मौजूद कैलाश मीणा के समर्थक

अकलेरा क्षेत्र के नेताओं ने दिए इस्तीफे

इस दौरान कांग्रेस पार्टी से जुड़े संगठन जनप्रतिनिधि और अन्य लोगों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खड़गे को अपने इस्तीफे भेज दिए हैं. इसमें मनोहर थाना विधानसभा के दो ब्लॉक अध्यक्ष, 11 मंडल अध्यक्ष, एक नगर अध्यक्ष, 65 पंचायत अध्यक्ष, 283 बूथ अध्यक्ष, 5663 वार्ड अध्यक्ष, वहीं 1 प्रधान,उप प्रधान, 14 जनपद,1 चेयरमैन, 23 वार्ड पार्षद के अलावा 545 वार्ड पंच 65 सरपंच ने पार्टी से जुड़े अपने पद से  इस्तीफे सौंपे है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में चुनाव से पहले सचिवालय में लगी आग, शेखावत ने शायराना अंदाज में कसा तंज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close