विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

एक महीने से लापता थी पत्नी, फसल काटते समय खेत में मिला नर कंकाल, मची सनसनी

खेत में नरकंकाल मिलने के बाद इलाक़े में दशहत फैल गयी. पुलिस ने एक महीने से लापता खेत मालिक की पत्नी के कंकाल होने के अनुमान में पोस्टमार्टम के बाद खेत मालिक के सुपुर्द कर दिए हैं.

Read Time: 4 min
एक महीने से लापता थी पत्नी, फसल काटते समय खेत में मिला नर कंकाल, मची सनसनी
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस
JHALAWAR:

शुक्रवार को झालावाड़ जिले के मनोहर थाना क्षेत्र के आंवलहेड़ा गांव में सोयाबीन की फसल काटते समय मजदूरों को एक नर कंकाल मिला. यह खबर इलाके में आग की तरह फैली. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि कंकाल के अवशेष खेत में बिखरे पड़े थे. कंकाल पास ही कुछ कपड़े भी पड़े थे. खेत मालिक ने यह कंकाल उसकी पत्नी का होने की आशंका जताई है, उसका कहना है कि उसकी पत्नी एक महीने पहले अचानक ग़ायब हो गई थी. फिलहाल पुलिस ने कंकाल के अवशेषों को लेकर फॉरेंसिक टीम को सैंपल दिए हैं और पोस्टमार्टम के बाद कंकाल खेत मालिक के परिवार को सौंप दिया गया है ताकि उसका अंतिम संस्कार किया जा सके.

दरअसल एक महीने पहले खेत मालिक हेमराज की पत्नी राम लापता हो गई थी. आज हेमराज के खेत में ही एक नरकंकाल मिला. हेमराज ने इसे पत्नी का बताया. हालांकि महिला की मौत कैसे हुई इसकी जांच अभी जारी है.

खेत में सोयाबीन काटते समय मिले अवशेष

झालावाड़ जिले के मनोहर थाना थाना क्षेत्र के हेमराज नामक व्यक्ति के खेत में सोयाबीन की फसल काटते समय यह अवशेष नजर आए, इसके बाद फसल काटने वाले लोगों ने आसपास देखा तो कुछ और भी टुकड़े इधर-उधर पड़े मिले साथ ही मौके पर कुछ कपड़े भी मौजूद थे. ऐसे में पुलिस को बुलाया गया जिसने अवशेषों को ज़ब्त कर मनोहर थाना अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और पोस्टमार्टम की कार्यवाही करते हुए फॉरेंसिक टीम ने सैंपल लिए.

एक महीने पहले हेमराज की पत्नी राम हो गई थी लापता

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार खेत मालिक हेमराज की 37 वर्षीय पत्नी राम 12 सितंबर को अचानक लापता हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट भी मनोहर थाने में दर्ज है, पुलिस पिछले एक महीने से उसकी पत्नी की तलाश कर रही थी.  मनोहर थाना, थाना अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि, रमा के गायब होने के बाद हेमराज ने 13 सितंबर को मामला दर्ज करवाया था. आज सूचना मिली कि हेमराज के खेत में नर कंकाल के अवशेष बिखरे पड़े हैं जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उनको ज़ब्त किया. फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया. 

मौके पर मिले कपड़े और कीटनाशक की खाली शीशियां

हेमराज के खेत में जहां नर कंकाल के अवशेष बिखरे पड़े थे वहीं पुलिस को कुछ कपड़े भी पड़े हुए मिले हैं, तथा मौके पर कीटनाशक की खाली शीशियां भी बरामद हुई है. कपड़ों के आधार पर हेमराज के परिजनों ने नर कंकाल हेमराज की पत्नी राम का होने की बात कही है, जिसके आधार पर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद कंकाल के अवशेष हेमराज के परिवार को सौंप दिए. वहीं कीटनाशक की खाली शीशियां मिलने से पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें - जयपुर के कानोता में महिला का अधजला शव मिलने से हड़कंप, पहचान के लिए ये तरीका अपना रही पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close