विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

झालावाड़ : खलिहान में रखी 8 बीघा खेत से सोयाबीन की फसल बदमाशों ने जलाकर कर दी खाक

पुलिस फसल को आग लगाने लगाने वाले बदमाशों की तलाश कर रही है. वहीं किसान संगठन मुआवज़े की मांग कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
झालावाड़ : खलिहान में रखी 8 बीघा खेत से सोयाबीन की फसल बदमाशों ने जलाकर कर दी खाक
जलकर ख़ाक हुई फसल
JHALAWAR:

शुक्रवार को झालावाड़ से बड़ा दुःखद मामला सामने आया. यहां ज़िले के मनोहर थाना उपखंड की ग्राम पंचायत बांसखेड़ा के छान गांव में एक किसान की खेत में पड़ी हुई सोयाबीन की फसल को अज्ञात बदमाशों ने जलाकर नष्ट कर दी. फसल को जली हुई देखकर किसान का परिवार सदमे में आ गया. किसान द्वारा पुलिस को रिपोर्ट सौंपी गई है, जिसमें फसल जलाने वाले बदमाशों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है. किसान के खेत में 8 बीघा कटी हुई सोयाबीन की तैयार फसल खलिहान में पड़ी हुई थी, जिसको अज्ञात बदमाशों ने आग लगाकर ख़ाक कर दिया.

मामले में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मनोहर थाना उपखंड के गांव छान में किसान नेमीचंद पुत्र कन्हैया लाल उम्र 55 वर्ष जाति खाती निवासी छान के अपने खेत में करीबन 8 बीघा जमीन से काटी गई सोयाबीन की फसल का खलिहान में दोपहर में ढेर लगाया था, फसल निकालने के लिए ट्रैक्टर और थ्रेसर मशीन समय पर नहीं मिल पाई जिसके चलते किसान नेमीचंद ने फसल को रात भर अपने खेत में ही छोड़ दिया. लेकिन मौके का फायदा उठाते हुए अज्ञात बदमाशों ने किस के खेत में पड़ी हुई फसल में आग लगा दी जिसके चलते फसल का पूरा ढेर जलकर नष्ट हो गई .

फसल को जली हुई देखकर किसान का परिवार सदमे में आ गया. किसान द्वारा पुलिस को रिपोर्ट सौंपी गई है जिसमें फसल जलाने वाले बदमाशों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है.

घटना की जानकारी मिलने पर किसान का परिवार सदमे में आ गया. भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे जिन्होंने किसान के साथ कामखेड़ा थाने पहुंचकर फसल जलने वाले अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई. भारतीय किसान संघ में मांग की है की फसल जलने वाले बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close