विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर: बैंक मैनेजर ने परिचितों को क्रेडिट कार्ड जारी कर किया एक करोड़ का घोटाला, मामला दर्ज

जांच में सहायक प्रबंधक आकाश वर्मा द्वारा अपने परिजन और परिचितों के नाम से क्रेडिट कार्ड जारी करने की बात सामने आई. जांच में यह भी पता चला है कि आकाश ने इन क्रेडिट कार्ड के ऊपर करीब एक करोड़ रुपए का लोन लिया हुआ था.

Read Time: 3 min
जोधपुर: बैंक मैनेजर ने परिचितों को क्रेडिट कार्ड जारी कर किया एक करोड़ का घोटाला, मामला दर्ज
बैंक के मुख्य प्रबंधक ने मामला दर्ज करवाया है

Jodhpur News: जब बाड़ ही खेत को खा जाए तो इंसान क्या करें, ऐसा ही कुछ मामला आया है जोधपुर में जहां जिसके जिम्मे लोगों के हितों की सुरक्षा करनी थी  उसी ने गबन कर करोड़ों का चूना लगा दिया. पूरा मामला यूनियन बैंक से जुड़ा हुआ है जिसको लेकर अब पुलिस जांच कर रही है

दरअसल यूनियन बैंक के एक सहायक प्रबंधक द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर शाखा से अपने परिचित और अन्य लोगों के नाम क्रेडिट कार्ड जारी किये और करीब एक करोड़ रुपए का गबन करने का मामला सामने आया है. 

यूनियन बैंक के मुख्य प्रबंधक चेतन प्रकाश कुमावत ने शास्त्री नगर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. शास्त्री नगर थाना पुलिस ने बताया कि यूनियन बैंक की मुख्य शाखा में आकाश वर्मा सहायक प्रबंधक के पद पर कार्यरत है . उसके खिलाफ बैंक के मुख्य प्रबंधक चेतन प्रकाश ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि बैंक के शाखा से क्रेडिट कार्ड की बकाया राशि लगातार बढ़ रही थी . जिसको लेकर क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा आंतरिक जांच की गई .

जांच में सहायक प्रबंधक आकाश वर्मा द्वारा अपने परिजन और परिचितों के नाम से क्रेडिट कार्ड जारी करने की बात सामने आई. जांच में यह भी पता चला है कि आकाश ने इन क्रेडिट कार्ड के ऊपर करीब एक करोड़ रुपए का लोन लिया हुआ था. इसके लिए आकाश वर्मा ने कई तरह के फर्जी दस्तावेज बनाए थे. विभागीय अधिकारी द्वारा पूछताछ में आकाश वर्मा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है . जिसके बाद पुलिस को रिपोर्ट दी गई.

पुलिस को दी गई मुख्य प्रबंधक की रिपोर्ट में बताया गया कि बैंक के अधिकारियों ने आकाश वर्मा और उसके पिता से पूछताछ की थी जिसमें पिता ने बताया कि आकाश शेयर मार्केट में काम करता था. जिसमें उसे साठ लाख का नुकसान हो चुका है. जिसकी भरपाई के लिए उसने यह काम किया है.

जांच में सामने आया कि आकाश वर्मा के पास क्रेडिट कार्ड जारी करने का काम था. जिसके लिए उसे दिए गए अधिकारों और सिस्टम का दुरुपयोग कर उसने इस गबन को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच कर रही है.

यह भी पढ़ें- लिफ्ट देने के बहाने कार में बिठाया, फिर दंपति से सोने की अंगूठी, मंगलसूत्र लेकर फरार हुए बदमाश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close