विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जोधपुर के बालेसर में ट्रैफिक चालान पर बवाल, पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को खदेड़ा, आंसू गैस के गोले छोड़े

Balesar Lathi Charge: जोधपुर के बालेसर कस्बे में बुधवार रात ट्रैफिक चालान को लेकर विवाद हो गया, जिसका ग्रामीण एकजुट होकर विरोध करने लगे. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने शहर से एक्स्ट्रा फोर्स बुलाकर लाठीचार्ज किया और ग्रामीणों को खदेड़ दिया.

Read Time: 2 min
Rajasthan: जोधपुर के बालेसर में ट्रैफिक चालान पर बवाल, पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को खदेड़ा, आंसू गैस के गोले छोड़े
बालेसर में हंगामे के बाद लाठीचार्ज.

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर जिले में बुधवार रात बवाल हो गया. बालेसर कस्बे में ट्रैफिक चालान को लेकर ग्रामीण एकजुट हो गए और हंगामा करने लगे. इसके बाद पुलिस ने एक्सट्रा फोर्स बुलाकर ग्रामीणों पर लाठी चार्ज करके खदेड़ दिया. इस दौरान आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. पूरा कस्बा पुलिस छावनी में बदल गया. लाठी चार्ज के दौरान की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई हैं, जो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन वीडियो में पुलिसकर्मी ग्रामीणों को दौड़ा-दौड़कर लाठी चार्ज करते नजर आ रहे हैं.

बालेसर पुलिस उप अधीक्षक कैलाश कंवर ने काले कांच की गाड़ियों के कागज मांगे थे, जिसे देने से कार मालिक ने इनकार कर दिया था. इस पर पुलिस ने ट्रैफिक चालान बना दिया. इस एक्शन से गुस्साए सैकड़ो ग्रामीण इकट्ठा होकर थाने के बाहर हंगामा करने लगे. जब पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया तो मामला और बिगड़ गया और ग्रामीण पुलिस कार्रवाई का विरोध जताते हुए प्रदर्शन करने लगे. बालेसर नगरपालिका चेयरमैन रेवंत राम सांखला ने भी पुलिस के साथ काफी बहस की और पुलिस को वापस लौटना पड़ा. 

बाद में भीड़ ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. हालात पर नियंत्रण के लिए बालेसर के अलावा आसपास के थानों से अतिरिक्त जाप्ता मौके पर बुलाया गया. चालान करने को लेकर हुआ विवाद लाठीचार्ज तक पहुंच गया और पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया. इसके साथ ही आंसू गैसे के गोले भी छोडे़. इस दौरान पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया. फिलहाल मौके पर शांति है, लेकिन संभव है कि लोगों द्वारा फिर से कुछ किया जा सकता है. ऐसे में जाप्ता अभी तक तैनात किया हुआ है. पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह यादव पूरे मामले में पल पल का अपडेट ले रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close