विज्ञापन
Story ProgressBack

Karanpur Election 2024: वोट डालने के बाद क्या बोले कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर? सामने आया पहला बयान

वोटिंग के दौरान भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह ने वोट डाला. अपनी मां के साथ वोट डालने पहुंचे रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने कहा कि मेरे पिताजी के निधन के कारण चुनाव स्थगित हुए थे. आज वोटिंग हो रही है और लोगों ने सरदार गुरमीत सिंह कुन्नर को सच्ची श्रद्धांजलि देने का मन बना रखा है.'

Read Time: 5 min
Karanpur Election 2024: वोट डालने के बाद क्या बोले कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर? सामने आया पहला बयान

Karanpur Assembly Election 2024: राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट में आज मतदान हो रहा है. इस कड़ाके की ठंड में भी लोग बढ़चढ़ कर वोट डालने मतदान स्थल पर पहुंच रहे हैं. ऐसे में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ने गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद मतदान किया. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने अपने माता के साथ जाकर मतदान किया. 

बीजेपी ने चुनाव से पहले ही अपने प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री भी बना दिया है. जबकि कांग्रेस ने कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. हालांकि जीत किस प्रत्याशी की होगी? इसका फैसला आज करणपुर विधानसभा क्षेत्र के 2,40,826 मतदाता, 249 मतदान केन्द्रों पर वोट डालकर कर देंगे.

मतदान केंद्र को किया नमन

कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने अपने माता संग मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाल दिया है. वोट डालने से पहले रूपेंद्र सिंह कुन्नर की माता ने मतदान केंद्र को नमन किया. वोट डालने के बाद कुन्नर ने कहा, 'आज करणपुर में मतदान दिवस है. लोगों में बहुत उत्साह है. मेरे पिताजी के निधन के कारण चुनाव स्थगित हुए थे. आज 5 जनवरी को वोटिंग हो रही है और लोग सरदार गुरमीत सिंह कुन्नर को सच्ची श्रद्धांजलि देने का मन बना रखा है.'

'बीजेपी ने वोटर्स का किया अपमान'

इस दौरान जब रूपेंद्र सिंह कुन्नर से बीजेपी नेताओं के दौरे को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि दौरे से चलते रहते हैं. लेकिन जिस तरह बीजेपी ने चलते चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करते हुए और चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाते हुए एक प्रत्याशी को मंत्री पद से नवाजा है, उसके प्रति लोगों में बहुत रोष है. मतदाताओं का अपमान हुआ है. आज लोग वोट के माध्यम से बीजेपी को जवाब देंगे और कांग्रेस को भारी मतों से जिताएंगे.

'मेरा वोट, मेरी श्रद्धांजलि थीम पर लड़ा चुनाव'

मेरा वोट, मेरी श्रद्धांजलि थीम पर चुनाव लड़ने वाले रूपेंद्र सिंह कुन्नर ने आगे कहा, 'ये थीम जनता की दी हुई है. मेरे पिता सरदार गुरमीत सिंह कुन्नर ने 40 सालों तक जनता की सेवा की है. उनकी उसी ईमानदारी, भाईचारे को देखते हुए करणपुर की जनता ने एक-एक वोट कांग्रेस पार्टी को देने का मन बना लिया है.'

रूपेंद्र सिंह कुन्नर को मिला जीत का आर्शीवाद

पूर्व विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे और कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर को उनकी मां ने जीत का आर्शीवाद दिया है. चुनाव प्रचार के दौरान भी वे अपने बेटे के साथ नजर आई थीं और वोट डालने भी वो साथ पहुंची थीं.

करणपुर सीट से ये 12 प्रत्याशी मैदान में

1. सुरेंद्रपाल सिंह (BJP)
2. गुरुमीत सिंह कुन्नर (INC)
3. पृथ्वीपाल सिंह (AAP)
4. अशोक कुमार (BSP)
5. कृष्ण कुमार (NJMP)
6. बलकरण सिंह (SAD{M})
7. चुकी देवी (IND)
8. छिंदरपाल सिंह (IND)
9. काला सिंह (IND)
10. सुरेंद्र नागपाल (IND)
11. तीतर सिंह (IND)
12. सुखपाल (IND)

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

करणपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से भारी मात्रा में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है. 24 सेक्टर ऑफिसर और दो एरिया मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है. कांग्रेस की तरफ से रुपेंद्र कुन्नर और भाजपा की तरफ से सुरेंद्र पाल सिंह सहित कुल 12 प्रत्याशी मैदान में हैं.

सर्दी में भी दिख रहा मतदाताओं का उत्साह

करणपुर में जारी ठिठुरन भरी सर्दी में भी मतदाताओं का उत्साह देखने को मिल रहा है. व्हीलचेयर पर बैठकर महिला भी वोट डालने पहुंची हैं.

ये भी पढ़ें- LIVE: करणपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी, कांग्रेस प्रत्याशी कुन्नर को मिला जीत का आर्शीवाद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close