विज्ञापन
Story ProgressBack

Karauli: रविवार की छुट्टी मनाना पांच सहेलियों को पड़ा भारी, तलाई के गहरे पानी में उतरी दो की गई जान

रविवार की छुट्टी होने के कारण गांव के पास पहाड़ी पर बकरियां चराने गई दो लड़कियों सपना (11 वर्ष) और रीना (12 वर्ष) की मौत हो गई.

Read Time: 3 mins
Karauli: रविवार की छुट्टी मनाना पांच सहेलियों को पड़ा भारी, तलाई के गहरे पानी में उतरी दो की गई जान

Karauli: राजस्थान के करौली (Karauli) जिले में दो बच्चियों के डूबने का मामला सामने आया है. घटना मामचारी थाना क्षेत्र के गेरई गांव में एक पहाड़ी के पास तालाब में हुई. रविवार की छुट्टी होने के कारण गांव के पास पहाड़ी पर बकरियां चराने गई दो लड़कियों सपना (11 वर्ष) और रीना (12 वर्ष) की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि रविवार की छुट्टी होने के कारण दोनों लड़कियां गांव के पास पहाड़ी पर बकरियां चराने गई थीं. नहाते समय तालाब में बारिश का पानी आने से जलस्तर बढ़ गया। जिससे दोनों डूब गईं. उनके साथ मौजूद अन्य लड़कियों ने गांव में घटना की जानकारी दी. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनों लड़कियों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए ही अंतिम संस्कार कर दिया.

तलाई में डूबने से हुई दोनों की मौत

ग्रामीणों ने बताया कि गांव की पांच लड़कियां पहाड़ी के पास अपनी बकरियां चराने गई थीं. जिनमें से तीन बकरियां संभाल रही थीं. बाकी दो सपना और रीना पास में बने तालाब में नहाने गई थीं. पिछले एक सप्ताह में हुई बारिश के कारण तालाब में पानी बढ़ गया है. लड़कियों को गहरे पानी का पता नहीं चला. और नहाते समय वे गहरे पानी में चली गईं और खुद को संभाल नहीं पाईं, जिससे दोनों की डूबकर मौत हो गई. वहीं, साथ में मौजूद अन्य लड़कियों ने जब उन्हें काफी देर तक नहाते नहीं देखा तो उन्हें शक हुआ, जिसके बाद उन्होंने तालाब में देखा तो दोनों मृत पड़ी थीं. दोनों के डूबने के करीब 15 मिनट बाद उन्हें इसकी जानकारी हुई. इस घटना के बाद डरी-सहमी बाकी लड़कियां गांव पहुंचीं और अपने परिजनों और ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी दी. मौके पर पहुंचकर परिजनों व ग्रामीणों ने दोनों लड़कियों के शवों को तालाब से बाहर निकाला. वहीं, परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए ही दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया.

 सभी सहेलियां गई थी प्लान बनाकर 

मिली जानकारी के अनुसार मृतक बालिकाओं के अलावा तीन अन्य बालिका भी बकरी चराने के लिए गई थी. जिसमें कोमल, शिमला, और मरजीना, शामिल थी. रविवार की छुट्टी का दिन होने के कारण सभी सहेलियां प्लान बनाकर गई थी. लेकिन इसी बीच उनकी दो सहेलियां तलाई में नहाने के लिए चली गई चंद मिनट में ही उनके डूबने की खबर आ गई। गांव में दो बालिकाओं की डूब जाने से मौत के बाद  सनाटा पसरा हुआ है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: भाजपा उप-चुनाव जीतने के लिए बनाई रणनीति, सीपी जोशी बोले-पांचों सीट पर खिलेगा कमल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: भाजपा उप-चुनाव जीतने के लिए बनाई रणनीति, सीपी जोशी बोले-पांचों सीट पर खिलेगा कमल
Karauli: रविवार की छुट्टी मनाना पांच सहेलियों को पड़ा भारी, तलाई के गहरे पानी में उतरी दो की गई जान
CM Bhajan Lal and MP Chief Minister Mohan Yadav resolved 20 years old dispute, MoU on Parvati-Kalisindh River Project
Next Article
CM भजनलाल और एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 20 साल पुराना विवाद सुलझाया, पार्वती-कालीसिंध नदी परियोजना पर एमओयू
Close
;