विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

रक्षाबंधन पर डाक विभाग का खास ऑफर, भाइयों तक पहुंचाएगा बहनों का प्यार

रक्षाबंधन को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. बाजारों में रंगबिरंगी राखियां सजी हैं. इस बीच डाक विभाग ने भाइयों तक बहनों का प्यार पहुंचाने का खास ऑफर शुरू किया है.

Read Time: 3 min
रक्षाबंधन पर डाक विभाग का खास ऑफर, भाइयों तक पहुंचाएगा बहनों का प्यार
रक्षाबंधन पर डाक विभाग ने जारी किया राखी पैक
Ajmer:

भाई-बहन के स्नेह का पर्व राखी आने में अब चार दिन बचे हैं. राखी को लेकर शहर का बाजार तैयार है. दुकानों में रंग-बिरंगी राखियां सज चुकी हैं. इसके अलावा अजमेर डाक विभाग ने ई- प्लेटफॉर्म राखी पैक रखे हैं, जिसमें मात्र 99 रुपए में राखी रोली और चावल ऑनलाइन अपने भाइयों को बहनों द्वारा भेजी जा रहे हैं. 

k7tn427

डाक विभाग पर राखी 99 रुपए से शुरू

कई कंपनियों ने भाई-बहनों के मधुर रिश्तों को और मजबूत करने के लिए कई उपहार बाजार में उतारे हैं. इसके अलावा इस त्योहार में चॉकलेट के कई पैक भी बाजार में हैं. जो बहनों के प्यार में मिठास घोलेंगे. डाक और कुरियर कंपनी के जरिए 100 ग्राम तक राखी का लिफाफा भेजने में 25 से 100 रुपए खर्च हो रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर ई-प्लेटफॉर्म पर 99 रुपए के शुरू हो रहे पैक में डोरियों के साथ रोली, चावल ऑनलाइन भेजी जा रही है. पहले बहनों की ओर से राखी की खरीदारी में डेढ़ से 2 घंटे तक का समय खर्च कर रही थी. अब केवल 5-7 मिनट में ही ई- प्लेटफॉर्म मे इतने अधिक विकल्प दिए जा रहे हैं कि बहनों के लिए पसंद करना तक मुश्किल हो रहा है. बाजार के मुकाबले यह सस्ते तो पड़ ही रहे हैं, साथ में इनका डिलीवरी समय भी अच्छा है. डाक के जरिए राखी भेजने के कम होते चालान के कारण इस बार मुख्य डाकघर में अलग-अलग शहरों के लिए रखें जाने वाले बैग नहीं लगाए गए.

अलग-अलग राखियों से सजे बाजार

बाजार में जहां बच्चों के लिए उनकी पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर से बनी राखियां भी आई हैं. वहीं बड़ों के लिए भी फूलपत्ता, ओंकार, स्वास्तिक और रेशम के धागे, स्टोन की राखियां उपलब्ध हैं. रेशमी धागों के साथ-साथ अब स्टोन वाली राखी, मोतियों की राखी दुकानों में सजी है. नन्ही बहनों को लुभाने के लिए बाल गणेश, छोटा भीम, मिकी माउस, डोनाल्ड डक व अन्य कार्टून कैरेक्टर वाली राखियां भी दुकानों में सजी हुई हैं.

राखी, रोली, कलावा, ड्राई फ्रूट्स मिठाइयां सब पैक में

विभिन्न ई-कॉमर्स कंपनियों और प्लेटफार्म पर 99 से ₹2000 तक के भाई राखी पैक्स में वह सब चीज दी जा रही है जिसे खरीदने के लिए बहनों को बाजार जाना पड़ता था. 99 रुपए मैं तीन राखियां फ्री दी जा रही है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close