विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

राजस्थान में 33 'खेलो इंडिया' सेंटरों का शुभारंभ, सभी 50 जिलों में खुलेंगे सेंटर

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक सोच है कि खेलो इंडिया सेंटर पर हमारे जो पूर्व खिलाड़ी हैं उनके अनुभव को काम में लिया जाए.

Read Time: 2 min
राजस्थान में 33 'खेलो इंडिया' सेंटरों का शुभारंभ, सभी 50 जिलों में खुलेंगे सेंटर
खेलो इंडिया सेंटर का उद्घाटन
Jaipur:

बुधवार को जयपुर पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर एसएमएस स्टेडियम में 33 'खेलो इंडिया' सेंटर्स का शुभारंभ किया है. इन सेंटर्स के माध्यम से प्रदेश के खेलों को बढ़ावा मिलेगा, वहीं खिलाड़ियों को भी उच्च स्तरीय सुविधाएं मिल सकेंगी. इससे आने वाले दिनों में प्रदेश के युवाओं को खेलों के माध्यम से रोजगार से भी जोड़ा जा सकेगा.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक सोच है कि खेलो इंडिया सेंटर पर हमारे जो पूर्व खिलाड़ी हैं उनके अनुभव को काम में लिया जाए और जिला स्तर पर उनकी नियुक्ति कर प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए उस सेंटर को संचालित करने के लिए दिए जाए. 

अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, राजस्थान क्रीडा परिषद अध्यक्ष कृष्णा पूनिया भी मौजूद थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक सोच है कि खेलो इंडिया सेंटर पर हमारे जो पूर्व खिलाड़ी हैं उनके अनुभव को काम में लिया जाए और जिला स्तर पर उनकी नियुक्ति कर प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए उस सेंटर को संचालित करने के लिए दिए जाए. 

हमने 1000 सेंटर पूरे देश भर में खोलने का निर्णय किया है. जिस पर लगातार काम जारी है अब राजस्थान में भी 33 नहीं, बल्कि पूरे 50 जिलों में 50 खेलो इंडिया सेंटर खोले जाएंगे.

अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री

गौरतलब है देश भर में आज 23 नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस वर्तमान में है और राजस्थान के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए जल्द ही राजस्थान में भी नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का निर्माण भी किया जाएगा. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close