विज्ञापन

Kota ACB Action:कोटा में प्रवर्तन अधिकारी के बाद एसीबी ने ई-मित्र संचालक को रिश्वत लेते पकड़ा

राजस्थान में पिछले हफ्ते एसीबी ने एक दर्जन से अधिक छापेमारी कर दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया था. सोमवार को भी कोटा में एक और रिश्वत लेने का मामला सामने आया है.

Kota ACB Action:कोटा में प्रवर्तन अधिकारी के बाद एसीबी ने ई-मित्र संचालक को रिश्वत लेते पकड़ा

ACB Action: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार एक्टिव है और भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों पर शिकंजा कस रही है. सितंबर महीने की शुरुआत होते ही एसीबी ने महज एक हफ्ते में एक दर्जन से अधिक छापेमारी की है. जिसमें एक दर्जन से अधिक भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. एसीबी की छापेमारी अलग-अलग जिलों में हैं. जिसमें कोटा से लेकर जयपुर, सीकर से लेकर दौसा, प्रतापगढ़ शामिल है. शनिवार को कोटा में छापेमारी के बाद सोमवार (9 सिंतबर) को भी एसीबी ने कोटा में नई कार्रवाई की है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार (9 सितंबर) को एक बार फिर कोटा में कार्रवाई की है. जहां जिले के चेचट में एक ई-मित्र संचालक को 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. 

पटवारी के लिए ले रहा था रिश्वत

एसीबी की ओर से जानकारी दी गई है कि सोमवार को कोटा के चेचट में एक ई-मित्र कियोस्क संचालक को 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने यह रिश्वत कथित तौर पर हल्के के पटवारी के लिए ली थी. ब्यूरो ने जानकारी दी है कि चेचट में ई-मित्र संचालक हरीश मंडोत को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है.

रजिस्ट्री के लिए मांगा था रिश्वत

बताया जा रहा है कि परिवादी की ओर से शिकायत दी गई कि उसकी बहन के मकान की गिफ्ट डीड की रजिस्ट्री करवाने की एवज में तहसीलदार (चेचट) के लिये आरोपी हरीश मण्डोत द्वारा सात हजार रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है. शिकायत का सत्यापन कर ब्यूरो की टीम ने सोमवार को कार्रवाई की और आरोपी को तहसीलदार के लिए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. मामले में आगे पूछताछ व जांच की जा रही है.

कोटा में ही 7 सितंबर को पकड़ा गया था प्रवर्तन अधिकारी

ACB ने कोटा रेलवे जंक्शन से 7 सितंबर को रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी दिनेश चौबे को रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया. दरअसल बारां रसद विभाग में तैनात प्रवर्तन अधिकारी को दिनेश चौबे रिश्वत की एकत्र की गई 1 लाख 76 हज़ार की राशि के साथ कोटा रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया. प्रवर्तन अधिकारी दिनेश चौबे को कोटा रेलवे स्टेशन पर जयपुर जाते वक्त भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रकम के साथ पकड़ा तो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद टीम ने अधिकारी को गिरफ्त में लेकर रकम को जब्त कर लिया.

यह भी पढ़ेंः SI पेपर लीक से पहले बाबूलाल कटारा से कौन-कौन मिला? रामू राईका, बेटा-बेटी को आमने-सामने बैठाकर SOG की पूछताछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'एक देश एक चुनाव' पर बनी कोविंद कमेटी की रिपोर्ट को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी
Kota ACB Action:कोटा में प्रवर्तन अधिकारी के बाद एसीबी ने ई-मित्र संचालक को रिश्वत लेते पकड़ा
Rajasthan Farmer crops damage due to rain, Energy Minister Hiralal Nagar instructions make Girdawari report on time
Next Article
राजस्थान में बारिश से किसानों के फसलों का हुआ नुकसान, कैबिनेट मंत्री का निर्देश- समय से बनाएं गिरदावरी रिपोर्ट
Close