विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Student Missing: सुसाइड नोट लिखकर कोटा से लापता हुई छात्रा 12 दिनों बाद लुधियाना में मिली, NEET की कर रही थी तैयारी

Kota Student Missing: कोचिंग सिटी कोटा से 12 दिनों पहले लापता हुई एक छात्रा को पुलिस ने गुरुवार को सकुशल बरामद कर लिया है. छात्रा की बरामदगी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. क्योंकि छात्रा ने लापता होने से पहले एक सुसाइड लेटर छोड़ा था, जिसमें उसने नहर में छलांग लगाने की बात कही थी.

Kota Student Missing: सुसाइड नोट लिखकर कोटा से लापता हुई छात्रा 12 दिनों बाद लुधियाना में मिली, NEET की कर रही थी तैयारी
Kota Student Missing: कोटा से लापता हुई छात्रा को पुलिस ने लुधियाना से किया बरामद.

Kota Student Missing: कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड मामलों की खबरों के बीच एक राहत भरी खबर आई है. 21 अप्रैल से कोटा से लापता हुई कोचिंग छात्रा तृप्ति सिंह को पुलिस ने पंजाब के लुधियाना से सुरक्षित बरामद कर लिया है. कोटा पुलिस की टीम में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखे जाने के बाद से राजस्थान के साथ-साथ अन्य प्रांतों में भी छात्रा की तलाश में जुटी थी. छात्रा की सकुशल बरामदगी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. कोचिंग स्टूडेंट तृप्ति सिंह कोटा में रहकर मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षा नीट की तैयारी कर रही थी. लापता होने से पूर्व उसने सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें उसने नहर में कूदने की बात का जिक्र किया था. सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने अपनी पड़ताल को आगे बढ़ाया और कोटा में भी चंबल नदी में उसकी तलाश की थी.  

मामले की जांच में जुटी पुलिस टीम को जब छात्रा के बारे में यह जानकारी मिली कि वह पहले वृंदावन भी होकर के आई है तो पुलिस ने एक टीम वृंदावन और मथुरा में भी भेजा था. कोटा पुलिस लगातार छात्र के बारे में मिल रहे इनपुट के आधार पर आगे बढ़ रही थी और आखिरकार आज पुलिस को सफलता मिल गई.
 

कोटा पुलिस ने लुधियाना से छात्र तृप्ति सिंह को सुरक्षित दस्तेयाब कर लिया. छात्रा यूपी के कुशीनगर जिले की रहने वाली हैं. इसे सकुशल बरामद करने के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है.

वृंदावन और मथुरा में छात्रा ने गुजारा वक्त

कोटा शहर पुलिस अधीक्षक डॉ अमृता दुहन ने बताया कि 21 अप्रैल को एक कोचिंग छात्रा अनन्तपुरा क्षेत्र के गोबरिया बावडी से लापता हुई थी. मामले की शिकायत मिलने के बाद जांच के लिए कोटा शहर के एएसपी दिलीप सैनी के निर्देशन में एक विशेष अभियान चलाया गया. मामले की जांच के लिए मनीष शर्मा आरपीएस पुलिस उप अधीक्षक वृताधिकारी वृत चतुर्थ कोटा शहर के सुपरविजन में  भूपेन्द्र सिंह थानाधिकारी थाना अनंतपुरा कोटा शहर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. 

21 अप्रैल को टेस्ट देने के लिए निकली थी, उसके बाद से थी लापता

इस पर टीम द्वारा कोचिंग छात्रा तृप्ति सिंह को लुधियाना से दस्तयाब कर परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस ने बताया कि कोचिंग छात्रा तृप्ति सिंह गोबरिया बावडी ट्रासपोर्ट नगर मे एक पीजी हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी. 21 अप्रैल को साप्ताहिक टेस्ट के लिए पीजी से कोंचिग के लिए निकली थी, जो वापस नहीं आई. जिस पर पीजी संचालिका ने दिनांक 23 अप्रैल को थाना अनन्तपुरा पर गुमशुदगी 34/2024 दर्ज करवाई ओर गुमशुदगी दर्ज होने पर घरवालों को सूचना दी थी.

सुसाइड नोट में लिखा था नहर में कूदने की बात

मामले की सूचना के बाद जांच में जुटी पुलिस को लापता छात्रा के कमरे की से एक कॉपी में हस्तलिखित सुसाइड नोट लिखा मिला था, जिसमें नहर में कूदने की बात लिखी गई थी. जिस पर पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए चम्बल नदी में एक बार सिविल डिफेन्स और नगर निगम के गोताखोर की टीम और दूसरी बार एसडीआरएफ व आरएसी कम्पनी के गोताखोर की टीम से तलाश करवाई मगर लापता छात्रा के बारे में कोई सुराग नहीं मिला. 

छात्रा लुधियाना में किसके साथ थी, लापता क्यों हुई... पुलिस ने नहीं बताया

छात्रा के कॉपी में कृष्ण और राधा के नाम लिखे होने और मोबाइल की डिटेल से मथुरा वृन्दावन जाने की बात मिलने पर पुलिस की एक टीम वृन्दावन मथुरा भेजी गई. जहां सूत्रों से पता चला कि उक्त हुलिए की लड़की लुधियाना की तरफ गई है. इस जानकारी के बाद कोटा पुलिस लुधियाना पहुंची जहां से पुलिस ने छात्रा तृप्ति सिंह को सुरक्षित बरामद कर परिजनों को सौंपा. हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि लुधियाना में छात्रा कहां थी, किसके साथ थी और वो सुसाइड नोट छोड़कर लापता क्यों हुई. 

यह भी पढ़ें - कोटा से लापता कोचिंग छात्रा को चंबल नदी में तलाश रही पुलिस, 9 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
Kota Student Missing: सुसाइड नोट लिखकर कोटा से लापता हुई छात्रा 12 दिनों बाद लुधियाना में मिली, NEET की कर रही थी तैयारी
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;