विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Suicide Case: कोटा में नहीं थम रहा यह सिलसिला? फिर एक छात्रा ने दी जान 

कोचिंग शहर कोटा में सालभर के अंदर कोटा में अब तक 29 सुसाइड के मामले सामने आ चुके हैं. 2 दिन पहले पश्चिम बंगाल के रहने वाले फोरिद हुसैन ने भी सुसाइड किया था, वह भी यहां पर नीट एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था.

Read Time: 3 min
Kota Suicide Case: कोटा में नहीं थम रहा यह सिलसिला? फिर एक छात्रा ने दी जान 
फाइल फोटो

Kota Suicide News: शिक्षा की काशी कोटा में बुधवार की रात को एक और कोचिंग छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के औरैया जिले की निशा यादव के रूप में हुई है. निशा यहां पर नीट एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए कोचिंग कर रही थी. सालभर के अंदर कोटा में अब तक 29 सुसाइड के मामले सामने आ चुके हैं. 2 दिन पहले पश्चिम बंगाल के रहने वाले फोरिद हुसैन ने भी सुसाइड किया था, वह भी यहां पर नीट एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था.

दोबारा पिता से न हो सकी बात

निशा यादव ने बुधवार को पिता से बात की थी. पिता ने जब दोबारा फोन लगाया तो बेटी निशा ने फोन नहीं उठाया. उसके बाद पिता ने फिर फोन किया और हॉस्टल स्टाफ को बेटी से बात करने की बात कही, लेकिन निशा ने दरवाजा नहीं खोला और यहीं पर हॉस्टल स्टाफ से लेकर पिता का शक गहरा गया और तब तक देर हो चुकी थी.

हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटकी हुई मिली मृतका

सुसाइड करने वाली मृतका की उम्र करीब 21 साल बताई गई है. हॉस्टल स्टाफ की सूचना पर जवाहर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची, कमरे का गेट तोड़ा. निशा फांसी पर लटकी हुई थी. हॉस्टल में 19 कमरे है. करीब 12 गर्ल्स स्टूडेंट्स यहां रहती हैं, निशा के सुसाइड करने से सभी सदमे में हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV
कुछ दिन पहले पिता ने शिफ्ट कराया था हॉस्टल

अभी तक की जांच पड़ताल में सामने आया कि निशा यादव कोटा शहर के महावीर नगर फर्स्ट इलाके में स्थित हॉस्टल में रह रही थी और यहीं पर उसने सुसाइड किया है. इसके पहले निशा यादव कोटा शहर के इंदिरा विहार इलाके में रहा करती थी और 18 नवंबर को ही उसने इंदिरा विहार छोड़कर महावीर नगर फर्स्ट में हॉस्टल में कमरा लिया था.

सुसाइड का कारण अभी तक सामने नहीं आया

इस दौरान उसके पिता खुद साथ थे पिता 23 नवंबर को कोटा से बेटी से मिलकर उसका हॉस्टल शिफ्ट कराकर गए थे. फिलहाल कोई सुसाइड का कारण अभी तक सामने नहीं आया. निशा का शव पुलिस ने कोटा के एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवा दिया. परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम होगा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में फूड प्वाइजनिंग के शिकार बच्चों की संख्या हुई 50, सात साल की बच्ची ने तोड़ा दम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close