विज्ञापन

डीडवाना में देर रात ACB की बड़ी कार्रवाई, रीको का कर्मचारी 92 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

ACB Action in Didwana: राजस्थान के डीडवाना जिले से एसीबी एक्शन की खबर सामने आई है. यहां झुंझुनू एसीबी की टीम ने देर रात कार्रवाई करते हुए रीको के निजी सहायक कर्मचारी विजय सिंह को 92 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

डीडवाना में देर रात ACB की बड़ी कार्रवाई, रीको का कर्मचारी 92 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
ACB Action in Didwana: लाल घेरे में रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ रीको कर्मी.

ACB Action in Didwana: राजस्थान में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने करने की कार्रवाई लगातार जारी है. एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के अधिकारी दिन क्या रात में भी कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण डीडवाना से सामने आया है. जहां बुधवार देर रात एसीबी ने राजस्थान राज्य औद्योगिक विकास एवं निवेश निगम (RIICO) के एक कर्मचारी को 92 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. देर रात एसीबी द्वारा की गई इस कार्रवाई से दफ्तर में हड़कंप मच गया. अब एसीबी के अधिकारी मामले में आगे की कार्रवाई में जुटे हैं. 

डीडवाना के परबतसर उपखंड में देर रात एसीबी एक्शन

मिली जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो झुंझुनू की टीम में आज रात डीडवाना जिले के परबतसर उपखंड के बिदियाद कस्बे में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक रिश्वतखोर कर्मचारी को 92 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी विजय सिंह मकराना रीको में निजी सहायक कर्मचारी के रूप में कार्यरत है, जहां उसने क्षेत्रीय प्रबंधक के नाम पर एक लाख रुपए की डिमांड की थी, इसी दौरान एसीबी ने उसे रिश्वत लेते धर दबोचा.

एक फर्म की PMT के लिए मांग रहा था घूस

एसीबी झुंझुनूं के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ईस्माईल खान ने बताया कि परिवादी ने गत दिनों एसीबी में शिकायत कर बताया था कि परिवादी की फर्म की PMT करने की एवज में निजी सहायक कर्मचारी विजय सिंह द्वारा एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है. परिवादी ने बताया की 1 लाख रुपये रिश्वत राशि नहीं देने पर आरोपी उसे परेशान कर रहा है. 

देर रात आरोपी को 92 हजार रुपए घूस लेते पकड़ा

इस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी की झुंझुनूं इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ईस्माईल खान के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन करवाया गया. इसके बाद आज आरोपी को 92 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया गया.

गिरफ्तार कर्मचारी से की जा रही पूछताछ

इस मामले में एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. साथ ही एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही अब उसके आवास व अन्य ठिकानों पर तलाशी भी ली जाएगी. 

यह भी पढ़ें - भजनलाल सरकार की कैबिनेट मीटिंग का बड़ा फैसला, कर्मचारियों की ग्रेच्युटी और पारिवारिक पेंशन बढ़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विदेश यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, आज जयपुर में होगा भव्य स्वागत
डीडवाना में देर रात ACB की बड़ी कार्रवाई, रीको का कर्मचारी 92 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
Old pension scheme will not be closed in Rajasthan Bhajan lal Government's  Minister indications
Next Article
OPS Scheme: राजस्थान में नहीं बंद होगी ओल्ड पेंशन स्कीम?  भजनलाल सरकार के मंत्री ने दिए संकेत
Close