विज्ञापन

लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले में पंजाब पुलिस के दो DSP सहित 7 कर्मी निलंबित, राजस्थान में भी रिकॉर्ड हुआ था इंटरव्यू

Lawrence Bishnoi Interview Case: गुजरात के साबरमती जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू पिछले साल प्रसारित हुआ था. इस मामले में अब पंजाब पुलिस के 7 कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले में पंजाब पुलिस के दो DSP सहित 7 कर्मी निलंबित, राजस्थान में भी रिकॉर्ड हुआ था इंटरव्यू
लॉरेंस बिश्नोई.

Lawrence Bishnoi Interview Case: सलमान खान को धमकी, एनसीपी नेता बाबा सिद्धिकी की हत्या, सिद्दु मूसेवाला मर्डर केस सहित हत्या, रंगदारी के कई हाई प्रोफाइल मामलों के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू पिछले साल मार्च में एक न्यूज चैनल पर प्रसारित हुआ था. जेल में बंद लॉरेंस का इंटरव्यू कैसे रिकॉर्ड हुआ, कैसे टेलीकास्ट हुआ इस मामले की जांच के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट के बाद पंजाब पुलिस के सात कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. दरअसल पंजाब पुलिस ने पुलिस हिरासत के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का साक्षात्कार लिये जाने के मामले में उपाधीक्षक (डीएसपी) रैंक के दो अधिकारियों समेत सात कर्मियों को निलंबित कर दिया है. 

मोहाली के खरड़ में पंजाब पुलिस की कस्टडी में था लॉरेंस

विशेष पुलिस महानिदेशक (मानवाधिकार) के नेतृत्व में राज्य पुलिस के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पाया कि बिश्नोई का एक साक्षात्कार उस समय लिया गया था जब वह मोहाली के खरड़ में पंजाब पुलिस की हिरासत में था और दूसरा साक्षात्कार राजस्थान में लिया गया था. एसआईटी ने इन सातों कर्मियों को कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने का दोषी पाया, जिसके बाद उन्हें निलंबित किया गया.

इन सात पुलिस कर्मियों को किया गया निलंबित

पंजाब के गृह सचिव द्वारा शुक्रवार को जारी आदेश के अनुसार, डीएसपी गुरशेर सिंह संधू, डीएसपी समर वनीत, उपनिरीक्षक रीना (सीआईए खरड़), उपनिरीक्षक जगतपाल जांगू, उपनिरीक्षक शगनजीत सिंह, सहायक उप निरीक्षक मुख्तियार सिंह और हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश को निलंबित कर दिया गया है.

3-4 सितंबर 2022 की रात रिकॉर्ड हुआ था इंटरव्यू

आदेश में कहा गया है, ‘‘मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उपरोक्त सभी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.'' गृह सचिव के आदेश में एसआईटी की रिपोर्ट का हवाला दिया गया, जिसमें पाया गया कि एक निजी टेलीविजन चैनल पर प्रसारित बिश्नोई का साक्षात्कार तीन और चार सितंबर 2022 की मध्यरात्रि को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लिया गया था.

पिछले साल मार्च में एक निजी समाचार चैनल ने बिश्नोई के दो साक्षात्कार प्रसारित किए थे. पहला साक्षात्कार सीआईए (अपराध जांच एजेंसी) स्टाफ, खरड़ के परिसर में लिया गया था, जो मोहाली के एसएएस नगर अधिकार क्षेत्र में आता है.

जयपुर सेंट्रल जेल में दिया था दूसरा इंटरव्यू

एसआईटी की जांच के अनुसार, दूसरा साक्षात्कार उस समय लिया गया जब बिश्नोई जयपुर के केंद्रीय कारागृह में था. एसआईटी ने जेल परिसर में कैदियों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल से संबंधित एक मामले में जुलाई में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. बिश्नोई 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले के आरोपियों में शामिल है.

यह भी पढ़ें - जयपुर की सेंट्रल जेल से लॉरेंस बिश्नोई ने दिया था इंटरव्यू, पंजाब पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan By Election: हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका के पास 32 लाख के गहने, खींवसर की कांग्रेस उम्मीदवार के पास कितनी संपत्ति
लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले में पंजाब पुलिस के दो DSP सहित 7 कर्मी निलंबित, राजस्थान में भी रिकॉर्ड हुआ था इंटरव्यू
French woman who came to visit Jaisalmer suspicious death in hotel, police investigating
Next Article
जैसलमेर घूमने आई फ्रांसीसी महिला की होटल में संदिग्ध मौत, पुलिस कर रही जांच
Close