विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan New CM: राजस्थान का अगला CM कौन? कल लगेगा अटकलों पर विराम, BJP विधायक ने दिए बड़े संकेत

राजस्थान में शनिवार को विधायक दल की बैठक होने जा रही है. इस बैठक के साथ राजस्थान में CM फेस को लेकर सस्पेंस खत्म हो जाएगा. पर्यवेक्षक इस बैठक में विधायकों से बात करेंगे और फिर बीजेपी हाईकमान को अपनी रिपोर्ट सौपेंगे. इस रिपोर्ट के आधार पर ही राजस्थान में अगले सीएम फेस का नाम तय किया जाएगा.

Read Time: 3 min
Rajasthan New CM: राजस्थान का अगला CM कौन? कल लगेगा अटकलों पर विराम, BJP विधायक ने दिए बड़े संकेत
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा? इसका फैसला कल को हो जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के विधायक गोपाल शर्मा (Gopal Sharma) ने शुक्रवार शाम अपने एक बयान में कहा कि कल विधायक दल की बैठक होने जा रही है, जिसमें पर्यवेक्षकों की मौजदूगी में राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री का नाम तय हो जाएगा.

कल जयपुर आएंगे राजनाथ सिंह

सीएम चेहरे को लेकर जारी अटकलों को लेकर जब विधायक से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'भ्रम का कोई सवाल ही नहीं है. चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ा गया है. उनके अलावा कौन बेहतर जान सकता है कि (सीएम पद के लिए) कौन अधिक उपयुक्त होगा? हम अच्छी खबर का इंतजार कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि कल तक मिल जाएगा. विधायकों की बैठक कल होगी, इसलिए वे (पर्यवेक्षक) वहां रहेंगे.'

आलाकमान करेगा आखिरी फैसला

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का चयन करने के लिए भाजपा ने तीन पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है. इनमें केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय का नाम शामिल है जो जयपुर आकर विधायकों से बात करेंगे और फिर अगले मुख्यमंत्री के नाम की सिफारिश आलाकमान से करेंगे. पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर भाजपा प्रदेश में अगला सीएम बनाएगी.

अश्विनी वैष्णव का नाम सबसे आगे

सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान में केंद्रीय रेल मंत्री अश्निणी वैष्णव का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहा है. वैष्णव के अलावा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का भी नाम आ रहा है. हालांकि इसके बाद भी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सीएम की रेस से बाहर होने के सवाल पर पार्टी ने साफ इनकार नहीं किया है. नेताओं का कहना है कि पार्टी जो भी मौका देगी उसके वो तैयार हैं. वसुंधरा राजे इस समय दिल्ली में हैं. पार्टी हाईकमान के बुलावे पर वे दिल्ली गई हैं, जिसके बाद से ही प्रदेश में सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं.

ये भी पढ़ें:- डीएम से सीएम बनने का सफर तय करेंगे अश्निणी वैष्णव? राजस्थान में तेज हुई अटकलें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close