विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर के रिहायशी इलाके में आया लेपर्ड, CCTV में कैद हुई चहलकदमी, लोगों में दहशत

Leopard Terror: जोधपुर के रिहायशी इलाके में एक लेपर्ड की चहलकदमी ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है. वन विभाग की टीम लेपर्ड की तलाश में जुटी है. लेकिन अभी तक लेपर्ड की तलाश पूरी नहीं हो सकी है. ऐसे में लोगों को अनहोनी का डर सता रहा है.

Read Time: 3 mins
जोधपुर के रिहायशी इलाके में आया लेपर्ड, CCTV में कैद हुई चहलकदमी, लोगों में दहशत
जोधपुर में लेपर्ड की चहलकदमी से दहशत.

Leopard Terror: जोधपुर के आबादी वाले इलाके में एक लेपर्ड घुस आया. सीसीटीवी फुटेज में लेपर्ड की चहलकदमी दिखी. जिसके बाद आस-पास के लोग भयभीत हो गए. लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम लेपर्ड की तलाश के लिए पहुंची. लेकिन अभी लेपर्ड की तलाश पूरी नहीं हो सकी है. इससे लोगों में दहशत का माहौल है. मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर के सूरसागर इलाके में कालूराम जी की बावड़ी के पास सुबह 3:10 के बाद एक लेपर्ड की हलचल सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. लेपर्ड की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को मिलने के साथ ही पुलिस ने अब वन विभाग के साथ मिलकर लेपर्ड की तलाश शुरू की है. 

सूरसागर इलाके में दिखा लेपर्ड

सूरसागर इलाके में कालूराम जी की बावड़ी के पास एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में लेपर्ड जाते हुए और जंप मारते हुए दिखाई दे रहा है. लेपर्ड की सूचना के साथ वन विभाग की टीम भी सुबह जल्दी मौके पर पहुंची, और लेपर्ड के पद चिन्ह को देखते हुए उसके पीछे लगी हुई है. 

बालसमंद इलाके में छिपे होने की आशंका

वन विभाग की टीम के अधिकारियों ने बताया कि जिस तरह से लेपर्ड के फुटप्रिंट मिले हैं, उससे कयास लगाया जा रहा है कि वह बालसमंद इलाके में हो सकता है. इसके लिए वन विभाग की टीम उसका पीछा कर रही है वन विभाग के अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही इस लेपर्ड को पकड़ लिया जाएगा. 

लोगों को अलर्ट रहने का निर्देश

वहीं लेपर्ड के मूवमेंट और सूरसागर इलाके से गुजरने का सीसीटीवी वीडियो वायरल होने के साथ ही शहर में दहशत का माहौल है. हालांकि लेपर्ड ने अभी तक किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है. लेकिन उसकी कल्पना से ही लोग डरे और सहमे हुए हैं. वहीं पुलिस ने भी उसे क्षेत्र में लोगों को अलर्ट रहने को कहा है. अब देखना यह है कि यह लेपर्ड कब तक वन विभाग के शिकंजे में आ पाता है.

दिन में धूप के कारण गुफा या चट्टान में छिपा हो सकता है लेपर्ड

वन विभाग द्वारा 10 लोगों की टीम बनाकर सूरसागर से लेकर रावटी और बालसमंद एरिया में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. वन विभाग के कर्मचारी बंसीलाल ने बताया कि दिन में धूप होने की वजह से पैंथर किसी गुफा या चट्टान झाड़ियां की ओट में छिपा हो सकता है. पैंथर का स्वभाव इंसानों की बस्ती से दूर रहने का है, और रात के वक्त वह अपना शिकार चुनता है.

शाम में फिर हो सकती है हलचल

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि शाम के वक्त शायद कहीं हलचल हो, उसके बाद उसे ट्रेंकुलाइज कर पकड़ने का प्रयास किया जाएगा. बंसीलाल ने बताया कि जोधपुर शहर में पहाड़ी क्षेत्र होने की वजह से पैंथर के पद चिन्ह पहाड़ियों पर नजर नहीं आ रहे हैं वही उसे क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों और लोगों को सतर्क रहने के साथ ही साथ सूचना देने को भी कहा गया है.

यह भी पढ़ें - अवैध हथियार फैक्ट्री पर पुलिस का एक्शन, छापेमारी में बंदूकों का बड़ा जखीरा बरामद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: हरीश चौधरी की कविता से क्यों हुआ विवाद? विरोध करने सत्ता पक्ष के साथ खड़े हो गए रविंद्र सिंह भाटी
जोधपुर के रिहायशी इलाके में आया लेपर्ड, CCTV में कैद हुई चहलकदमी, लोगों में दहशत
Dummy candidates caught in 10th-12th open examination, were giving exam in place of Sarpanches in Barmer Rajasthan
Next Article
अब 10वीं-12वीं की ओपन परीक्षा में भी पकड़े गए डमी कैंडिडेट, सरपंचों के बदले दे रहे थे परीक्षा
Close
;