विज्ञापन
Story ProgressBack

सरहदी जिले जैसलमेर मे मिला जिंदा बम, जानिए क्या है पूरा मामला

जैसलमेर के लाठी क्षेत्र में भारतीय सेना की फील्ड फायरिंग है. इस रेंज में सेना के कई युद्धाभ्यास चलते रहते हैं. युद्धाभ्यास के चलते कई बार जिंदा बम इलाके में मिले हैं जिन्हें सेना के बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज किया है.

Read Time: 2 min
सरहदी जिले जैसलमेर मे मिला जिंदा बम, जानिए क्या है पूरा मामला
जैसलमेर के लाठी गांव में मिला जिंदा बम

Rajasthan News: जैसलमेर जिले के लाठी गांव से लगते फील्ड फायरिंग रेंज इलाके में एक जिंदा बम मिलने से सनसनी फैल गई. लाठी गांव की सरहद में नारणाई तालाब के पास जिंदा बम मिला. एक लोहे के गोले की आकृति की कोई वस्तु चारवाहों को दिखाई दिया, जिसकी सूचना लाठी थाना पुलिस को दी. सूचना पर लाठी थाना पुलिस मौके पर गई और इस लोहे के गोले को देखा तो वो जिंदा बम निकला.

गौरतलब है जैसलमेर के लाठी क्षेत्र में भारतीय सेना की फील्ड फायरिंग है. इस रेंज में सेना के कई युद्धाभ्यास चलते रहते हैं. युद्धाभ्यास के चलते कई बार जिंदा बम इलाके में मिले हैं जिन्हें सेना के बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज किया है. लेकिन अब एक बार फिर जिंदा बम मिलने से लोगों में दहशत है.

लाठी पुलिस ने बताया कि लाठी गांव की सरहद में नारणाई तालाब के पास झाडिय़ों में शाम कुछ चरवाहे बकरियां चरा रहे थे. गांव के चरवाहे नरेश भील ने बमनुमा वस्तु देखी तो पुलिस को सूचित किया.

सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा.पुलिस के अनुसार आशंका जताई जा रही है यह जिंदा बम हो सकता है. इसके लिए पुलिस ने सेना के अधिकारियों व फील्ड फायरिंग रेंज के ठेकेदार को सूचित किया. सेना के बम निरोधक दस्ते के आने के बाद इसको डिफ्यूज किया जाएगा. चूंकि सेना की रेंज का मामला है इसलिए सभी को उस जगह से दूर रहने की अपील की गई है.

यह भी पढ़ें- CM गहलोत ने भाजपा पर बोला हमला, बोले, 'बीजेपी के पास ईडी है और मेरे पास जनता के लिए गारंटी है'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close