विज्ञापन
Story ProgressBack

5 दिन के ब्रेक के बाद धौलपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, गहलोत, डोटासारा, रंधावा संग नजर आए राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyaya Yatra in Dholpor: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 49वां दिन है. 5 दिन के विश्राम के बाद आज यह यात्रा धौलपुर से शुरू हुई है. जो राजस्थान से एमपी में प्रवेश करेगी.

Read Time: 4 mins
5 दिन के ब्रेक के बाद धौलपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, गहलोत, डोटासारा, रंधावा संग नजर आए राहुल गांधी
धौलपुर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के रोडशो में रंधावा, गहलोत के साथ राहुल गांधी.

Bharat Jodo Nyaya Yatra in Dholpor: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय राजस्थान में है. शनिवार को राजस्थान के धौलपुर जिले में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत रोड शो का आयोजन किया गया. जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड  सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रदेश के कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नजर आए. रोड शो में राहुल गांधी एक खुली जीप पर सवार नजर आए. उनके साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता मौजूद थे. इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. 

5 दिन के विश्राम के बाद शुरू हुई है यात्रा 

5 दिन के विश्राम के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत हुई है. मालूम हो कि यूपी के आगरा जिले से होते हुए कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी को धौलपुर पहुंची थी. जिसके बाद 5 दिनों के गैप के बाद यह यात्रा शनिवार को शुरू हुई. धौलपुर में ढाई किमी लंबे रोड-शो के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा एमपी में प्रवेश करेगी. 

मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर में इस रोड शो के लिए 275 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में लगाया गया है. इस यात्रा की तैयारी कांग्रेस नेता लंबे समय से कर रहे थे. बीते दिनों डोटासरा भी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए दोपहर को राहुल गांधी दिल्ली से सीधे धौलपुर पुलिस लाइन हेलीकॉप्टर से पहुंचे. इसके बाद राजाखेड़ा बाईपास से खुली गाड़ी से रोड शो की शुरुआत की गई. करीब 3 किलोमीटर तक राहुल गांधी ने रोड शो किया. इसके बाद मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की सीमा में प्रवेश कर रवाना हो गए.

सचिन पायलट नहीं हुए रोड शो में शामिल

कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने शनिवार को धौलपुर पहुंच गए थे. सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब होकर वार्ता भी की थी. लेकिन दोपहर के बाद जैसे ही राहुल गांधी का रोड शो शुरू हुआ तो सचिन पायलट उनके साथ दिखाई नहीं दिए.

राहुल गांधी के साथ रोड शो में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सुखविंदर सिंह रंधावा समेत राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा, धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाहा, एवं बसेड़ी विधायक संजय जाटव मौजूद रहे. सूत्रों से मिली जानकारी में सचिन पायलट मुरैना रवाना हो गए. मुरैना में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रोड शो किया जाएगा.

राहुल गांधी को देखने उमड़ी लोगों की भीड़

धौलपुर शहर के राजाखेड़ा बाईपास से सागर पाडा चेक पोस्ट तक राहुल गांधी द्वारा रोड शो किया गया. राहुल गांधी एवं रोड शो को देखने के लिए भारी तादाद में शहर वासी एवं आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम के हालात बन गए। हालांकि रोड शो का आयोजन सर्विस रोड पर किया गया.

राहुल गांधी की झलक देखने के लिए महिला पुरुष एवं बच्चे छतों पर भी चढ़ गए. इसके अलावा हाईवे पर भी लोगों की भारी भीड़ देखी गई। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस और प्रशासन के पसीने छूट गए. करीब डेढ़ घंटे तक धौलपुर में रोड शो का आयोजन किया गया। इसके बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो गई.

गहलोत ने भजनलाल सरकार पर बोला हमला

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए धौलपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान सरकार पर कई आरोप लगाए. गहलोत ने कहा कि ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) को लेकर सरकार ने जनता को धोखे में रखा है. वहीं, पायलट ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार में अफसरशाही हावी है। पॉलिटिकल मैसेज जो देना चाहते थे, वे नहीं दे पाए. 

राजस्थान से एमपी में प्रवेश करेगी यात्रा

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राहुल गांधी मणिपुर से मुंबई तक की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर है. इस यात्रा के तहत पूर्वी राज्यों से होते हुए बंगाल, बिहार, झारखंड, यूपी होते हुए भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब राजस्थान पहुंची है. इसके बाद राजस्थान से एमपी में यह यात्रा प्रवेश करेगी. 

यह भी पढ़ें - इंदिरा रसोई के अनुदान पर गरमाई सियासत, CM शर्मा से गहलोत बोले- 'गरीब की इस योजना पर...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: यूपी पुलिस की राजस्थान में दबिश, एक गिरोह के 6 सदस्यों को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
5 दिन के ब्रेक के बाद धौलपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, गहलोत, डोटासारा, रंधावा संग नजर आए राहुल गांधी
Big gift to pensioners of Rajasthan before the budget, now they will get three months advance pension.
Next Article
बजट से पहले राजस्थान के पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, अब मिलेंगे तीन महीने की एडवांस पेंशन
Close
;