विज्ञापन
Story ProgressBack

हैदराबाद में प्रवासी राजस्थानियों के साथ CM भजनलाल की 'चाय पर चर्चा', आम चुनाव के लिए क्यों अहम है यह मिशन

Rajasthan CM Bhajan Lal sharma chai pe charcha: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को हैदराबाद के चेवेल्ला लोकसभा क्षेत्र से प्रवासी राजस्थानियों के साथ ‘चाय पर चर्चा’ की. इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश को भ्रष्टाचार, आतंकवादी घटनाएं, तुष्टिकरण की राजनीति और घोटालों का आए दिन सामना करना पड़ता था.

Read Time: 5 mins
हैदराबाद में प्रवासी राजस्थानियों के साथ CM भजनलाल की 'चाय पर चर्चा', आम चुनाव के लिए क्यों अहम है यह मिशन
हैदराबाद में प्रवासी राजस्थानियों के सम्मेलन में मंचासीन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व अन्य.

Lok Sabha Elections 2024: आम चुनाव का आधा सफर समाप्त हो चुका है. तीन चरणों में 283 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. अगले चार फेज में देश की 260 सीटों पर मतदान होना है. इससे पहले सभी दलों के बड़े नेता अलग-अलग राज्यों में जाकर प्रचार अभियान में जुटे हैं. बात राजस्थान की करें तो प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा भाजपा के स्टार प्रचारक होने के नाते दूसरे प्रदेशों में भी चुनावी सभाएं कर रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को तेलंगाना के दौरे पर रहे. जहां हैदराबाद में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रवासी राजस्थानियों से चाय पर चर्चा (CM Bhajan Lal sharma chai pe charcha) की. साथ ही सीएम कई अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल हुए. इस दौरान राजस्थान सीएम ने भाजपा और पीएम मोदी की रीति-नीति की बात करते हुए लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि तेलंगाना की कांग्रेस सरकार जनता को गुमराह करने के लिए फेक वीडियो बनवा रही है. वे मर्यादा का ध्यान नहीं रखते हुए चुनाव के समय नए-नए हथकण्डे अपना रहे हैं, लेकिन जनता सच जानती है. तेलंगाना में जनता कांग्रेस के कुशासन और भ्रष्टाचार से त्रस्त है. त्रस्त जनता बीजेपी को प्रचण्ड बहुमत देने का मन बना चुकी है. लोकसभा चुनावों में यहां भाजपा भारी मतों से विजयी होगी.

चेवेल्ला में प्रवासी राजस्थानियों से किया संवाद

सीएम ने हैदराबाद के चेवेल्ला लोकसभा क्षेत्र से प्रवासी राजस्थानियों के साथ ‘चाय पर चर्चा' कार्यक्रम में कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश को भ्रष्टाचार, आतंकवादी घटनाएं, तुष्टिकरण की राजनीति और घोटालों का आए दिन सामना करना पड़ता था. मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में परिस्थितियां बदलीं. देश विकास के पथ पर अग्रसर होता चला गया. उन्होंने कहा कि मोदी ने घर-घर शौचालय, किसान सम्मान निधि, हर घर नल से जल, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी विभिन्न योजनाओं से सभी वर्गों को राहत पहुंचाने का काम किया है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि संसाधनों का सबसे अधिक उपयोग मुस्लिम वर्ग के कल्याण के लिए किया जाए, जबकि हमारे प्रधानमंत्री इस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करते हैं. वे दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को आगे ले जाते हुए सबके लिए समान रुप से काम करते हुए दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं. 


    
कांग्रेस पर हैदराबाद में भी हमलावर दिखे सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद से ही केवल एक ही परिवार को आगे बढ़ाया है. वे लोग बाबा साहब की बात करते हैं लेकिन कांग्रेस ने हमेशा उनको जलील किया कभी कांग्रेस पार्टी से टिकट भी नहीं दिया. रियासतों को एकीकरण करने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल को भी कांग्रेस भूल गई. कांग्रेस को राष्ट्र की चिंता ना होकर केवल एक ही परिवार की चिंता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी घोषणा पत्र में केवल घोषणा ही करती है तथा किसी भी वादे को पूरा नहीं करती है जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प पत्र में किए गए अपने प्रत्येक वादे को समयबद्ध पूरा किया है. 

हिंदूत्व के एजेंडे को भी बढ़ावा आगे    

सीएम शर्मा ने कहा कि हमारे ऋषि-मुनि संतों ने देश की संस्कृति को बनाए रखा है. पुरातन समय से कुशाण, हुण जैसे विदेशी आक्रमणकर्ता आए लेकिन हमारी संस्कृति को मिटा नहीं पाए और उनकी भी संस्कृति हमारे देश की सभ्यता में समाहित हो गई. प्रधानमंत्री ने सदैव ही देश की इसी सांस्कृतिक पहचान को विश्व में आगे बढ़ाया है. उन्होंने सोमनाथ, महाकाल, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर तथा यमुनोत्री, गंगोत्री, बद्रीनाथ व केदारनाथ सहित देश के सभी बड़े सांस्कृतिक एवं धार्मिक केन्द्रों को संवारने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मोदी ने 500 वर्षों से टेंट में रह रहे रामलला की 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य प्राण-प्रतिष्ठा कर करोड़ों भारतीयों के सपनों को साकार किया है. अयोध्या आज दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक धार्मिक केन्द्र है.

जितने प्रवासियों को साधेंगे, उतना बोनस ही होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी राजस्थानी किसी भी जगह जाएं परोपकार की भावना उनमें सदैव निहित रहती है. आपने हर क्षेत्र में समाज सेवा का बीड़ा उठाया है. राजस्थान की मिट्टी और संस्कारों से प्रवासी राजस्थानियों को यह सीख मिली है. उन्होंने आह्वान किया कि 2024 का यह चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है. प्रवासी राजस्थानी अपने कर्तव्य का ध्यान रखते हुए अपनी वोट की ताकत को पहचाने. राजस्थान सीएम का यह मिशन भाजपा के काफई अहम है. क्योंकि वो जितने प्रवासी राजस्थानियों को भाजपा के लिए मोटिवेट कर सकेंगे, उतना बोनस होगा. 
 

यह भी पढ़ें - तीसरे चरण की वोटिंग के बाद बदला फलोदी सट्टा बाजार का गणित, अब भाजपा का 300 सीटों तक पहुंचना टफ!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
हैदराबाद में प्रवासी राजस्थानियों के साथ CM भजनलाल की 'चाय पर चर्चा', आम चुनाव के लिए क्यों अहम है यह मिशन
Gajendra Singh Shekhawat got Two ministry it is Minister of Culture and Minister of Tourism
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत का जल शक्ति मंत्रालय सीआर पाटिल को, जानें कौन से दो नए मंत्रालय को संभालेंगे
Close
;