विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: हनुमान बेनीवाल के बाद अब पायलट के करीबी नेता को जान का खतरा, QRT कमांडो की तैनाती

Mukesh Bhakar Security: कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले लाडनूं विधायक मुकेश भाकर को जान का खतरा है. इंटेलिजेंस एजेंसियों के इनपुट पर उनके जयपुर स्थित आवास पर QRT जवान तैनात किए गए हैं.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: हनुमान बेनीवाल के बाद अब पायलट के करीबी नेता को जान का खतरा, QRT कमांडो की तैनाती
सचिन पायलट के साथ मुकेश भाकर (फाइल फोटो)

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी-अपनी चुनावी तैयारी में व्यस्त हो गई हैं और मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह की योजना और रणनीति पर काम कर रही हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) जहां पिछली बार की तरह राजस्थान को क्लिन स्वीप करने के मूड में है तो वहीं कांग्रेस भाजपा को चुनौती देने की रणनीति पर काम कर रही है. लेकिन इस सब के बीच लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नेताओं की जान को खतरा होने के इनपुट मिलने लगे हैं. इसी इनपुट के चलते आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के बाद अब लाडनूं विधायक मुकेश भाकर को भी सुरक्षा प्रदान की गई.

जयपुर आवास पर तैनात किए गए जवान

मुकेश भाकर के जयपुर स्थित आवास पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता किया गया है और QRT के सशस्त्र कमांडो भी तैनात कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि मुकेश भाकर की जान को खतरा है. इंटेलिजेंस एजेंसियों को गत दिनों ऐसे इनपुट मिले थे, जिसके बाद मुकेश भाकर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. फिलहाल जयपुर आवास पर ही मुकेश भाकर को सुरक्षा मुहैया करवाई गई है. QRT कमांडो किसी भी व्यक्ति को मुकेश भाकर से मिलने नहीं दे रहे हैं. अधिक आवश्यक होने पर माकूल जांच के बाद ही लोगों को विधायक से मिलने दिया जा रहा है. लाडनूं थाना अधिकारी मुकेश कुमार वर्मा का कहना है कि जब विधायक लाडनूं प्रवास पर होंगे, तब उन्हें यहां विभागीय आदेशानुसार सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाएगी.

लाडनूं विधायक मुकेश भाकर के जयपुर आवास पर तैनात QRT कमांडो

लाडनूं विधायक मुकेश भाकर के जयपुर आवास पर तैनात QRT कमांडो
Photo Credit: NDTV Reporter

सचिन पायल के करीबी हैं मुकेश भाकर

आपको बता दें कि विधायक मुकेश भाकर लगातार दूसरी बार लाडनूं से कांग्रेस के विधायक चुने गए हैं. वे इससे पहले भी छात्र राजनीति में सक्रिय थे और राजस्थान विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति में प्रभावी दखल रखते थे. मुकेश भाकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाते हैं. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब अपनी सरकार गिराने का सचिन पायलट पर आरोप लगाया था, तब मुकेश भाकर सचिन पायलट के पक्ष में खड़े हो गए थे. सचिन पायलट के साथ मानेसर जाने वाले विधायकों में भी मुकेश भाकर अग्रणी पंक्ति में थे. मुकेश भाकर भी मुखर राजनीति के लिए जाने जाते हैं और नागौर जिले के जाट समाज से ताल्लुक रखते हैं.

ये भी पढ़ें:- ERCP मुद्दे के बाद अब माही बांध प्रोजेक्ट पर होगी भजनलाल सरकार की परीक्षा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close