विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के इन दो मंत्रियों की राह नहीं आसान, चुनाव से पहले कैसे होगा डैमेज कंट्रोल?

Rajasthan Politics: देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. पीएम मोदी इस बार 400+ का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, और राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर बीजेपी जीत का दावा कर रही है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के इन दो मंत्रियों की राह नहीं आसान, चुनाव से पहले कैसे होगा डैमेज कंट्रोल?
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: देश की पश्चिमी सरहद पर बसे राजस्थान के सबसे बड़े जिले जैसलमेर की दोनों ही विधानसभा दो अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों का हिस्सा हैं. जैसलमेर विधानसभा सीट बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है, जहां से केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी सांसद हैं. वहीं पोकरण विधानसभा जोधपुर लोकसभा सीट का हिस्सा है, जहां से केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सांसद हैं. लेकिन इन दिनों पीएम मोदी की सरकार के इन दोनों मंत्रियों की राह आसान नजर नहीं आ रही है.

'मेरी गलती की सजा मोदी को मत देना'

यह बात हम नहीं कह रहे, बल्कि बाड़मेर के वर्तमान सांसद व मंत्री कैलाश चौधरी ने खुद अपने भाषण में इस बात को माना है. अपने बयान में भाजपा सांसद यह कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि 'मेरी गलती की सजा प्रधानमंत्री मोदी को मत देना'. कैलाश चौधरी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बयान दिया. इस बयान के बाद कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. वहीं जोधपुर लोकसभा सीट क्षेत्र की शेरगढ़ विधानसभा से भाजपा के वर्तमान विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने वर्तमान सांसद व मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ मोर्चा खोला है. राठौड़ ने भरी सभा में शेखावत के कार्यकाल में किए गए वादों के पूर्ण न होने की बात कहते हुए एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया. 

चुनौतियों से भरा है डैमेज कंट्रोल करना

यह डैमेज कंट्रोल करना भी पार्टी के लिए काफी चुनौती से भरा है. हालांकि शेखावत स्वयं को अन्य विधायकों के क्षेत्र में मजबूत कर रहे हैं. शेखावत ने पोकरण में संबोधन के दौरान माना तो है कि कुछ कमियां रही हैं, लेकिन इसका ठीकरा उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उनकी सरकार पर फोड़ा है. वर्तमान सांसदों के सार्वजनिक सभाओं में लगातार आ रहे इस तरह के बयानों को देखते हुए राजनितिक विश्लेषकों का मानना है कि इस बार दोनों ही सीटों पर भाजपा की राह आसान नहीं है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में बीजेपी की नई कार्यकारिणी का ऐलान, बाबा बालकनाथ समेत इन 30 नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close