विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जश्न में डूबा राजस्थान, सड़कों पर दिखा दिवाली जैसा नजारा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद राजस्थान सहित पूरे देश में जश्न का माहौल देखा जा रहा है. राजस्थान के कई शहरों में नेताओं के समर्थक जश्न मना रहे हैं.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections 2024:  BJP प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जश्न में डूबा राजस्थान, सड़कों पर दिखा दिवाली जैसा नजारा
लोकसभा का टिकट मिलने के बाद राजस्थान में नेताओं के समर्थक जश्न मना रहे हैं.

BJP Lok Sabha Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवार शामिल हैं. जिसमें राजस्थान के 15 लोकसभा सीटों से बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है. राजस्थान में भाजपा ने पांच सांसदों के टिकट काट दिए हैं. 10 पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है. जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, स्पीकर ओम बिरला सहित अन्य शामिल हैं. टिकट की घोषणा के बाद प्रदेश के जश्न का दौर शुरू हो चुका है. राजस्थान के कुछ जिलों में लोग सड़कों और चौराहों पर जमकर आतिशबाजी करते नजर आएं.

पहले देखिए भाजपा ने किसे-किसे टिकट दिया

1. बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, 2. चूरू- देवेंद्र झाझड़िया, 3. सीकर- स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, 4. अलवर- भूपेंद्र यादव, 5. भरतपुर- रामस्वरुप कोली, 6. नागौर- ज्योति मिर्धा, 7. पाली- पीपी चौधरी, 8. जोधपुर- गजेंद्र सिंह शेखावत, 9. बाड़मेर- कैलाश चौधरी, 10. जालौर- रुपाराम चौधरी, 11. उदयपुर- मन्नालाल रावत, 12. बांसवाड़ा- महेंद्रजीत सिंह मालवीय, 13. चित्तौड़गढ़- सीपी जोशी, 14. कोटा- ओम बिरला, 15. झालावाड़-बारां- दुष्यंत सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है.

सीकर में आतिशबाजी करते दिखे लोग

सीकर से भाजपा ने मौजूदा सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती को फिर से टिकट दिया है. उनके नाम की घोषणा के बाद सीकर में स्वामी सुमेधानंद सरस्वती के समर्थक आतिशबाजी करते नजर आए. देखें वीडियो.

बीकानेर में मना जश्न

केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को बीकानेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चौथी बार टिकट दिए जाने पर खतूरिया नगर में स्थित सांसद सेवा केन्द्र के आगे उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता जश्न मनाया.

बांसवाड़ा में की गई आतिशबाजी 

महेंद्रजीत सिंह मालवीया को बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी घोषित करने पर भाजपा कार्यालय पर मनाया गया जश्न और जमकर आतिशबाजी की गई.

बाड़मेर जैसलमेर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशियां

बाड़मेर जैसलमेर सीट से भाजपा के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के नाम की घोषणा होते ही उनके बालोतरा स्थित आवास पर समर्थकों ने मुह मीठा करवाकर एक दूसरे को बधाई दी. कैलाश चौधरी के परिवार में खुशी का माहौल है. उनका कहना है कि पिछले 5 साल में कैलाश चौधरी में जो विकास कार्य किये है, उसको लेकर क्षेत्र की जनता इस बार भारी मतों से जितवाकर दूसरी बार लोकसभा में भेजेगी.

कोटा में जश्न का माहौल

कोटा बूंदी संसदीय सीट से तीसरी बार भाजपा ने ओम बिरला को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी की सूची जारी होने के बाद समर्थक जश्न मना रहे हैं. आतिशबाजी ढोल नगाड़ों के साथ खुशियां मनाई जा रही हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

इसी महीने में हो सकती है तारीखों की घोषणा

भाजपा से जुड़ें सूत्रों की मानें तो पार्टी 10 मार्च तक 50 फीसदी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है. 2019 के चुनाव में भी पार्टी ने यही किया था. पिछली बार लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा से कुछ हफ्ते पहले भाजपा ने 21 मार्च को 164 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी इसी महीने में कर सकती है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी, राजस्थान की 15 सीटों से इन्हें दिया टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close