विज्ञापन
Story ProgressBack

रविंद्र भाटी ने लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उतरने को लेकर दिया बड़ा बयान, पोस्टर हुआ था वायरल

बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा सीट के विधायक रविंद्र सिंह भाटी के सोशल मीडिया पर निर्दलीय चुनाव लड़ने के पोस्ट वायरल हुए हैं. इससे जैसलमेर लोकसभा सीट पर सियासी हलचल मच गई है.

Read Time: 3 min
रविंद्र भाटी ने लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उतरने को लेकर दिया बड़ा बयान, पोस्टर हुआ था वायरल
शिव विधानसभा सीट से विधायक रविंद्र सिंह भाटी

Lok Sabhba Elections 2024: बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर कैलाश चौधीर को बीजेपी न उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा सीट के विधायक रविंद्र सिंह भाटी के सोशल मीडिया पर निर्दलीय चुनाव लड़ने के पोस्ट वायरल हुए हैं. इससे जैसलमेर लोकसभा सीट पर सियासी हलचल मच गई है. बता दें रविंद्र सिंह भाटी एक नर्दलीय विधायक हैं और उनका क्रेज केवल बाड़मेर में ही नहीं पूरे प्रदेश में युवाओं में गजब का है. रविंद्र भाटी हाल में ब्रिटेन दौरे पर गए थे. इसके बाद वह जब सोमवार को राजस्थान वापस लौटे तो उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

भाटी ने लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अपने पत्ते नहीं खोलते हुए कहा कि अपने सहयोगी, शुभचिंतको  एवं कार्यकर्ताओं से मिलकर इस मामले पर कोई अच्छा निर्णय लेंगे. हालांकि, वह पहले भी बीजेपी से हाथ मिलाने के लिए आगे आए थे. लेकिन बीजेपी ने उन्हें इशारा नहीं दिया है.

पहले भी कर चुके लोकसभा चुनाव निर्दलीय लड़ने का दावा

विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा में शामिल नहीं किए जाने के बाद लगातार रविंद्र सिंह भाटी के लोकसभा चुनावों में निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात उनके समर्थक कर रहे थे. लेकिन भाटी की तरफ से कोई आधिकारिक रूप से जानकारी सामने नहीं आई थी. लेकिन अंदर खाने ये बात भी हो रही है. भाटी भाजपा के साथ जाना चाहते है लेकिन स्थानीय नेता उनकी भाजपा में वापसी पर बेरिकेट लगाए हुए है. जिससे नाराज भाटी पार्टी पर दबाव बनाने के लिए लोकसभा चुनाव में जाने की बात कर रहे है.

आपको बता दें, रविंद्र भाटी बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक है. उनकी राजनीति शुरुआत 2019 में जेएनवीयू जोधपुर से निर्दलीय छात्रसंघ अध्यक्ष चुनाव जीतने से हुई थी. भाटी विधानसभा चुनाव से भाजपा में शामिल हो गए थे और शिव से टिकट की मांग की थी. लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दी जिसके बाद महज 9 दिन में ही भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.

विधानसभा सहित हर मंच पर भाषण में बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा को करते हैं कोट

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद रविंद्र सिंह भाटी भाजपा में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे. लेकिन भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता उनकी पार्टी में एंट्री पर बैरिकेड लगाने का काम कर रहे हैं. इसके बाद रविंद्र सिंह भाटी विधानसभा हो या कोई अन्य मंच हर जगह बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र को अपने भाषण में जगह देकर पहले ही हलचल पैदा कर चुके हैं.आपको बता दें, रविंद्र सिंह भाटी लगभग राजस्थानी देसी लहजे में ही बात करते हैं. यहां तक की विधायक चुने जाने के बाद विधानसभा में शपथ भी राजस्थानी भाषा में ली थी रविंद्र सिंह भाटी के सोशल मीडिया पर भाषण जबरदस्त तरीके से वायरल है. बाड़मेर जैसलमेर ही नहीं समूचे प्रदेश में सबसे चर्चित नेताओं में से हैं और युवाओं में भाटी को लेकर गजब का क्रेज है. शनिवार देर शाम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे रविंद्र सिंह भाटी के बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के पोस्टर ने राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है.

य़ह भी पढ़ेंः कांग्रेस को लगा फिर बड़ा झटका, महेंद्रजीत सिंह मालवीय के करीबी और दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close