विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Poll 2024: राजस्थान के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, आज जालोर और बांसवाड़ा में करेंगे दो ताबड़तोड़ रैली

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को बांसवाड़ा डूंगरपुर और जालौर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव होंगे. प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे और जनसभा से बांसवाड़ा भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया व जालौर भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Poll 2024: राजस्थान के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, आज जालोर और बांसवाड़ा में करेंगे दो ताबड़तोड़ रैली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Second Phase Rajasthan Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को राजस्थान के जालोर और बांसवाड़ा जिलों में एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी दोपहर 1:30 बजे जालोर और शाम 4 बजे बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर तैयारी कर ली गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम मोदी के मंच पर वरिष्ठ आदिवासी नेताओं को आमंत्रित करने की योजना है. जिसके सहारे आदिवासी वोटरों की भीड़ जुटाने का प्लान है.

लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को बांसवाड़ा डूंगरपुर और जालौर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव होंगे. प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे और जनसभा से बांसवाड़ा भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया व जालौर भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

बांसवाड़ा के कॉलेज मैदान में भाजपा प्रत्याशी के लिए रैली को संबोधित करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांसवाड़ा के कॉलेज मैदान में रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी बीजेपी के सांसद प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीय और बागदौरा विधानसभा उप चुनाव के उम्मीदवार सुभाष तंबोलिया के लिए वोट मांगेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री 4 बजे जालौर-सिरोही लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे.

2 साल बाद बांसवाड़ा में चुनावी रैली को संबोधि करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी 2 साल बाद बांसवाड़ा लोकसभा सीट में पहुंच रहे हैं. इससे पहले राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम पर 1 नवंबर 2022 को आए थे. यानी करीब 2 साल बाद फिर से पीएम मोदी 21 अप्रैल को बांसवाड़ा के कॉलेज मैदान पर आयोजित सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह बांसवाड़ा सहित डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और उदयपुर लोकसभा क्षेत्र के लोगों से संवाद कर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील करेंगे.

क्या महेंद्रजीत सिंह मालवीय को होगा फायदा

बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर महेंद्रजीत सिंह मालवीय और राजकुमार रोत के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. दोनों ही उम्मीदवार आदिवासी समुह से हैं. जबकि इस क्षेत्र में आदिवासी वोटरों का दबदबा है. जो यहां जीत हार तय करती हैं. ऐसे में पीएम मोदी निश्चित रूप से आदिवासी समूह के लिए बड़े वादे लेकर आएंगे. दरअसल, विपक्ष आरोप लगा रहा है कि बीजेपी 400 सीट की मांग संविधान से आरक्षण को खत्म करने के लिए कर रही है. अगर पीएम मोदी आदिवासियों को अपने पाले में कामयाब हो गए तो महेंद्रजीत सिंह मालवीय का पलड़ा भारी हो सकता है.

बाप प्रत्याशी राजकुमार रोत को होगा नुकसान

राजकुमार रोत भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी हैं और कांग्रेस उन्हें समर्थन कर रही है. राजकुमार रोत एक आदिवासी नेता हैं और आदिवासियों का उनके पास खूब समर्थन है. वहीं आरक्षण खत्म करने की संभावनाओं को लेकर आदिवासी निश्चित रूप से राजकुमार रोत के साथ आना चाहेंगे. लेकिन खुद पीएम मोदी के संबोधन में आदिवासियों के लिए कौन सा बड़ा वादा होगा.

आदिवासी बहुल सीट पर जो गेमचेंजर साबित हो सकती है पीएम मोदी की रैली

आदिवासी बेल्ट में प्रधानमंत्री मोदी की रैली भाजपा के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है. ऐसे में राजकुमार रोत को नुकसान हो सकता है. क्योंकि मतदान का समय भी नजदीक है. लिहाजा पीएम मोदी आखिरी समय में बड़ा मास्टरस्ट्रोक खेल सकते हैं. आदिवासियों के ऐलान के साथ वह देश की आदिवासी वोटरों को भी अपने पाले में करने के लिए संबोधन करेंगे. 

ये भी पढ़ें-'बेटे के चुनाव अभियान में उलझकर रह गए हैं गहलोत', अमित शाह ने कसा तंज, बोले, 'बड़े अंतर से हारेंगे वैभव गहलोत'

बालोतरा पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, बोले, 'बूथ विजय संकल्प के जुट जाएं, हमारी जीत निश्चित'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close