विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

जल्द बॉर्डर टूरिज्म, DNP प्रतिबंधों और RSMM विवादों का होगा समाधानः ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में बॉर्डर टूरिज्म, DNP क्षेत्र में लगे प्रतिबंधों, RSMM ठेकेदार और ट्रक यूनियन के विवाद और एयर कनेक्टिविटी के मुद्दे पर चर्चा की गई.

Read Time: 3 min
जल्द बॉर्डर टूरिज्म, DNP प्रतिबंधों और RSMM विवादों का होगा समाधानः ओम बिरला
DNP प्रतिबंधों को लेकर चर्चा करते लोकसभा स्पीकर बिरला
जैसलमेर:

लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने जैसलमेर दौरे के दूसरे दिन तनोट स्थित बीएसएफ गेस्ट हाउस परिसर में भाजपा जिला पदाधिकारियों, निर्वाचित जन प्रतिनिधियों व पूर्व विधायकों कें साथ बैठक की. बैठक कें दौरान स्थानीय मुद्दों व पार्टी कें कामकाज को लेकर चर्चा की गई. वहीं, बॉर्डर टूरिज्म,डीएनपी क्षेत्र मे लगे प्रतिबंधों, RSMM ठेकेदार व ट्रक यूनियन के विवाद व एयर कनेक्टिविटी के मुद्दे पर चर्चा की.

बार्डर टूरिज्म को लेकर की चर्चा

लोकसभा स्पीकर बिरला ने भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर बसे जैसलमेर में लम्बे वक्त से अटके बॉर्डर टूरिज्म प्रोजेक्ट कें विषय पर चर्चा की. उन्होंने इस प्रोजेक्ट पूरा कर जल्द सें जल्द बॉर्डर टूरिज्म को जैसलमेर में बेहतर ढंग से स्थापित करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जैसलमेर एक टूरिज्म प्लेस भी है. इसमें अगर बॉर्डर टूरिज्म का एक आयाम जुड़ता है तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी.

Latest and Breaking News on NDTV

DNP मुद्दे के निस्तारण को लेकर दिखे सक्रिय 

बैठक में पूर्व विधायक सांग सिंह ने जिले के सबसे बड़े मुद्दे DNP में लगे प्रतिबंधों को लेकर स्पीकर बिरला को अवगत कराया. बिरला ने DNP क्षेत्र में किसानों की जमीन पर खेती, ट्यूबवेल सहित तमाम कार्यो पर लगी रोक के निस्तारण की कही बात. वहीं, उन्होंने DNP के संबधित उच्च अधिकारियों से फोन पर बात कर जानकारी ली. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री व जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी से फोन पर बात कर कहा कि DNP मामले को लेकर दिल्ली आ जाओ, जल्द से जल्द निस्तारण करते है, क्योकि यह किसानों व उस क्षेत्र में रहने वाले देशवासियों के विकास सें सीधा जुड़ा मुद्दा है.

29 दिनों से जारी धरने का निस्तारण का दिया भरोसा

RSMM ठेकेदार व स्थानीय ट्रक मालिकों के बीच, लाइम स्टोन और गिट्टी ढूलाई दरों कें मामले को लेकर पिछले 29 दिन से धरना जारी है. इसको लेकर स्पीकर बिरला ने RSMM के एमडी व जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता को ट्रक मालिकों व ठेकेदार के बीच वार्ता करवाकर निस्तारण करने व स्थानीय लोगों की उचित मांग को पूर्ण करने की बात कही. 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close