विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के दौरे के बीच कोटा में फूल-मालाओं की किल्लत, दुकानदारों ने क्यों बंद की बुकिंग

लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद ओम बिरला पहली बार कोटा आ रहे हैं. स्पीकर बिरला के स्वागत के लिए फूलमाला विक्रेताओं के पास शुक्रवार सुबह तक इतने ऑर्डर आ गए कि उन्हें बुकिंग तक बंद करनी पड़ी. 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के दौरे के बीच कोटा में फूल-मालाओं की किल्लत, दुकानदारों ने क्यों बंद की बुकिंग
कोटा में फूलों की किल्लत

Rajasthan Politics: लोकसभा अध्यक्ष (Lok Sabha Speaker) बनने के बाद ओम बिरला पहली बार कोटा (Om Birla Kota Visit) आ रहे हैं. ओम बिरला के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारी की जा रही है. ओम बिरला के स्वागत की तैयारियों के बीच कोटा में फूल-मालाओं की किल्लत आ गई है. फूल दुकानदारों ने अब फूलों की बुकिंग बंद कर दी है. हालात ये हैं कि पूजा-पाठ करने के लिए भी लोगों को फूल मिलना मुश्किल हो गया है. 

पल-पल अभिनंदन होगा अभिनंदन

दरअसल, ओम बिरला (Om Birla) लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कोटा आ रहे हैं. वह शनिवार को सुबह 10 बजे हेलिकॉप्टर से हिण्डोली के राजकीय महाविद्यालय स्थित हेलीपेड पहुंचेंगे. ओम बिरला के स्वागत के लिए हिण्डोली से लेकर कोटा तक स्वागत की जबरदस्त तैयारियां की गई हैं. करीब 80 किमी के इस मार्ग पर पल-पल अभिनंदन किया जाएगा. कोटा शहर में शाम के समय रोशनी की विशेष व्यवस्था की गई है.

बिरला के कोटा में प्रवेश करते समय बड़गांव पर बटुकों द्वारा मंत्रोच्चार किया जाएगा. शहर में विभिन्न स्थानों पर दीपमाला और आतिशबाजी भी की जाएगी. कोटा शहर में बड़गांव से लेकर शक्ति नगर तक शुक्रवार रात 8 बजे तक 400 से अधिक स्वागत द्वार लग चुके थे. इसके अलावा देर रात तक बड़ी संख्या में और स्वागत द्वार लगाने का काम चल रहा था.

फूल-मालाओं की बुकिंग बंद

स्पीकर बिरला के स्वागत के लिए संस्थाओं और संगठनों ने बड़ी मात्रा में फूल, फूल पत्ती और मालाओं की बुकिंग की है. इस कारण शहर में फूलमाला विक्रेताओं के पास शुक्रवार सुबह तक इतने ऑर्डर आ गए कि उन्हें बुकिंग तक बंद करनी पड़ी.  फूलमाला विक्रेताओं का कहना था कि बरसात के कारण अन्य शहरों से फूल आने में कठिनाई आ जो रही ही है, बड़ी संख्या में आए ऑर्डर को पूरा करने के लिए भी उन्हें शुक्रवार को पूरी रात काम करना पड़ेगा.

ऐसे है ओम बिरला का कार्यक्रम

ओम बिरला शनिवार सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से हिण्डोली के राजकीय महाविद्यालय स्थित हेलीपेड पहुंचेंगे. वहां से वे हिण्डोली के मुख्य बाजार में होते हुए करीब 12.30 बजे बूंदी शहर, दोपहर 3 बजे तालेड़ा मुख्य बाजार तथा शाम करीब 4.30 बजे बड़गांव के निकट कोटा शहर के प्रवेश द्वार पर पहुंचेंगे. वहीं, 07 जुलाई को ओम बिरला 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान का शुभारम्भ करेंगे. 

यह भी पढ़ें- गोविंद सिंह डोटासरा की पत्नी ने 5 साल पहले ही छोड़ी सरकारी नौकरी, PCC चीफ ने बताया कारण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG परीक्षा को दोबारा कराने की मांग को किया खारिज, जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा...
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के दौरे के बीच कोटा में फूल-मालाओं की किल्लत, दुकानदारों ने क्यों बंद की बुकिंग
Last farewell to 2 brave martyrs of Jhunjhunu with state honours, everyone's eyes became moist
Next Article
राजकीय सम्मान के साथ झुंझुनूं के 2 वीर शहीदों को अंतिम विदाई, हर किसी की नम हो गईं आंखें
Close
;