विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे शिक्षा मंत्री, बोले- 'जल्द होगी सख्त कानूनी कार्रवाई'

सूरसागर में पिछले शुक्रवार को सांप्रदायिक तनाव भड़का था. इस मामले में अब तक करीब 51 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि करीब 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज हुई हैं.

Read Time: 3 mins
जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे शिक्षा मंत्री, बोले- 'जल्द होगी सख्त कानूनी कार्रवाई'
सांप्रदायिक तनाव के बाद इलाके का जायजा लेते मंत्री मदन दिलावर.

Rajasthan News: राजस्थान के स्कूल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) बुधवार देर रात जोधपुर पहुंचे. वे यहां पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना (Social Security Pension Scheme) के लाभार्थियों को अभिवृद्धि राशि के डीबीटी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए हुए हैं. इस दौरान वे पिछले दिनों सूरसागर में हुए सांप्रदायिक तनाव (Sursagar Communal Tension) के बाद के हालातों का जायजा लेने के लिए सूरसागर पहुंचे, जहां उन्होंने दंगे में घायल महिला लाजवंती गहलोत और उनके परिवार वालों से भी बातचीत की.

जल्द होगी सख्त कानूनी कार्रवाई

क्षेत्र के लोगों ने लंबे समय से हो रहे इस इलाके में सांप्रदायिक तनाव को लेकर भी मंत्री को जानकारी दी. लोगों से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए जिला प्रभारी मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि भजनलाल सरकार में किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा. जल्द ही इन लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दंगे में पीड़ित महिला की आंख की रोशनी चली गई, यह बड़ा ही दुखद पहलू है. फिहाल इलाके में शांति है और बाजार वापस खुलने लगे हैं. हालांकि इलाके में पुलिसकर्मी अभी भी अलर्ट पर हैं.

अब तक 51 लोगों को किया गिरफ्तार

यहां हिंसा पिछले शुक्रवार को हुई थी, जिसमें अब तक करीब 51 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जबकि करीब 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज हुई हैं. पहली एफआईआर में एक दुकान मालिक ने अपनी दुकान जलाने को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया है. वहीं दूसरे पक्ष ने ट्रैक्टर जलाने की रिपोर्ट पुलिस को दी है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में सीसीटीवी कैमरे की मदद से उपद्रवियों को पहचानने का कार्य कर रही है.

पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता अब भी मौजूद

क्षेत्र में अब स्थिति नियंत्रण में है. तनाव पूर्ण हालात को देखते हुए इलाके में अभी भी पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता लगा हुआ है, जो लगातार क्षेत्र में गश्त कर रहा है. वहीं डीसीपी पश्चिम राजेश यादव खुद इस पूरे मामले की मॉनीटरिंग कर रहे हैं. सूरसागर में हुए सांप्रदायिक तनाव की जांच राजीव गांधी थाना अधिकारी देवी चंद ढाका कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में आज जारी होगी बढ़ी हुई राशि, सीएम झुंझुनूं से देंगे सौगात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Paper Leak Case: डमी कैंडिडेट बैठाकर 100 लोगों को दिलाई सरकारी नौकरी, SOG की पूछताछ में हनुमान मीणा ने किया खुलासा
जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे शिक्षा मंत्री, बोले- 'जल्द होगी सख्त कानूनी कार्रवाई'
Big action by ACB in Ajmer, three including RPF inspector caught red handed taking bribe
Next Article
अजमेर में ACB की बड़ी कार्रवाई, RPF के इंस्पेक्टर सहित तीन को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा
Close
;