विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

महेंद्रजीत सिंह मालवीय को CWC में मिली जगह, राजनीति में सरपंच से शुरू हुआ सफ़र

जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को आदिवासी बेल्ट में जनाधार वाला नेता माना जाता है. इससे पहले राजस्थान कांग्रेस कमेटी की ओर से बनाई चुनाव समिति में भी मालवीय को सदस्य बनाया है. मालवीय अखिल भारतीय कांग्रेस के भी सदस्य हैं. 

Read Time: 2 min
महेंद्रजीत सिंह मालवीय को CWC में मिली जगह, राजनीति में सरपंच से शुरू हुआ सफ़र
महेंद्रजीत सिंह मालवीय को CWC में मिला स्थान
Banswara:

बांसवाड़ा संभाग के आसपास के क्षेत्र के जनजाति वर्ग के लोगों में संपर्क बढ़ाने और क्षेत्र में कांग्रेस का दबदबा बनाने के लिए कांग्रेस ने एक और बड़ी पहल की है. जिसके तहत इस क्षेत्र के सबसे बड़े कद्दावर कांग्रेस नेता और जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय को कांग्रेस पार्टी की सर्वोच्च समिति में स्थान दिया है. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान किया है. जिसमें प्रदेश से एक मात्र मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय को सदस्य बनाया गया है. 

रघुवीर मीणा को नहीं मिली जगह

सीडब्ल्यूसी के सदस्य रहे रघुवीर मीणा को इस बार जगह नहीं मिली है. रघुवीर मीणा की जगह आदिवासी बेल्ट से जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को सीडब्ल्यूसी में शामिल किया है. मालवीय को आदिवासी बेल्ट में जनाधार वाला नेता माना जाता है. इससे पहले राजस्थान कांग्रेस कमेटी की ओर से बनाई चुनाव समिति में भी मालवीय को सदस्य बनाया है. मालवीय अखिल भारतीय कांग्रेस के भी सदस्य हैं. 

 रोचक है सरपंच से सांसद और मंत्री का सफ़र

मालवीय का राजनीतिक करियर बहुत ही रोचक रहा है. एक बार सांसद भी रहे चुके राजस्थान कांग्रेस में पूर्व उपाध्यक्ष मालवीय प्रधान, जिला प्रमुख, सांसद, विधायक और दो बार कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. इसके अलावा आदिवासी कांग्रेस सेल के कार्यवाहक अध्यक्ष भी रह चुके हैं. संगठन में भी मालवीय का लंबा अनुभव रहा है. बागीदौरा विधानसभा से लगातार तीन बार से विधायक मालवीय का कद  मानगढ़ धाम में हुई राहुल गांधी की सभा के बाद बढ़ा है. माना जा रहा है मेवाड़ वागड़ की विधानसभा सीटों पर टिकट वितरण में मालवीय की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close