विज्ञापन
Story ProgressBack

बयाना निर्दलीय विधायक डीपफेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, मुंबई में पकड़ा गया आरोपी

Deep Fake Video Main Accused Arrested: मामले पर निर्दलीय विधायक ने विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी को भी शिकायत दर्ज कराई थी. विधायक ने फेक वीडियो का खंडन करते हुए आरोप लगाया था कि वीडियो के जरिए उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा था.

Read Time: 3 min
बयाना निर्दलीय विधायक डीपफेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, मुंबई में पकड़ा गया आरोपी
बयाना विधायक डा. ऋतु बनावत (फाइल फोटो)

Deep Fake Video Issue: भरतपुर जिले के बयाना विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक डा. ऋतु बनावत का डीप फेक वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बाड़मेर निवासी मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. आरोपी की पहचान रामाराम विश्नोई के रूप में हुई है, जो बाड़मेर जिले के कल्याणपुर थाने के बालातोरा गांव का निवासी है. 

फोटो एडिटिंग टूल्स की मदद से आरोपी ने एक अश्लील वीडियो में निर्दलीय विधायक ऋतु बनावत की तस्वीर को जोड़कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था. सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो अपलोड होते ही वायरल हो गया

रिपोर्ट के मुताबिक निर्दलीय विधायक ने वायरल वीडियो को लेकर एसपी से शिकायत दी थी और मामले में अज्ञात आरोपितयों के खिलाफ आईटी एक्ट में मामला दर्ज करवाया था. मामला दर्ज होने के बाद हरकत में आई बयाना पुलिस की अलग-अलग टीमों ने राजस्थान के बाड़मेर समेत महाराष्ट्र के मुंबई में आरोपी को पकड़ने की दबिश दी थी और बुधवार को मुख्य आरोपी को पकड़ने कामयाब हो गई.

निर्दलीय विधायक मामले की शिकायत पर स्पीकर देवनानी की थी, स्पीकर ने मामले की जांच के लिए भरतपुर पुलिस महानिरिक्षक को निर्देश दिए और 23 जनवरी तक आवश्यक रूप से भेजने के भी निर्देश दिए थे.

गौरतलब फोटो एडिटिंग टूल्स की मदद से आरोपी ने एक अश्लील वीडियो में निर्दलीय विधायक ऋतु बनावत की तस्वीर को जोड़कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था. सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो अपलोड होते ही वायरल हो गया. निर्दलीय विधायक ने मामले की लिखित शिकायत भरतपुर पुलिस अधीक्षक को दी थी.

मामले पर निर्दलीय विधायक ने विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी को भी शिकायत दर्ज कराई थी. विधायक ने फेक वीडियो का खंडन करते हुए आरोप लगाया था कि वीडियो के जरिए उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close