विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में बिजली का तार टूटने से हुआ बड़ा हादसा, आधा दर्जन से अधिक वन्यजीवों की हुई मौत

राजस्थान से बिजली का तार टूटने से बड़ी घटना सामने निकलकर आ रही है. जहां आधा दर्जन से अधिक वन्यजीवों की मौत हो गई. इसमें लोमड़ी और हिरन शामिल है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में बिजली का तार टूटने से हुआ बड़ा हादसा, आधा दर्जन से अधिक वन्यजीवों की हुई मौत
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: इंसानों ने अपने फायदे के लिए कई अविष्कार किए. लेकिन इससे बेजुबान जानवारों को नुकसान भी झेलना पड़ा. ऐसा ही एक मामला राजस्थान से सामने निकलकर आया है. जहां बिजली के तार के आगोश में आए कई वन्यजीवों की मौत हो गई. यह मामला बालोतरा जिले (Balotra) के सिणधरी उपखण्ड क्षेत्र के सड़ा धनजी गांव का है. जहां बिजली का तार टूटने से एक दर्जन से ज्यादा हिरण (Deer) और वन्य जीवों की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि जब यह घटना हुई उस वक्त ग्रामीणों की सूचना पर लाइट सप्लाई को बंद किया गया. वहीं डिस्कॉम और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. तब तक करंट की चपेट में आने से 6 हिरण और 2 लोमड़ी की मौत हो चुकी थी. वहीं, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूरी घटना का जायजा लिया है.

बिजली के तार की चपेट में आएं वन्यजीव

सिण्धरी उपखंडे के ग्रामीणों का कहना है कि रविवार (3 March) की सुबह पायला कला पंचायत समिति की सड़ा धनजी गांव में सुबह के समय भाटाला पीएचडी को जोड़ने वाली लाइट लाइन टूट गई. तार की चपेट में आने से हिरण और वन्य जीव की मौत हो गई. लाइट लाइन के पास में अलग-अलग दूरी पर हिरण मरे हुए पड़े मिलें. इस पर डिस्कॉम और वन विभाग के अधिकारी को सूचना दी.

मौत के कारणों का लगाया जाएगा पता

ग्रामीणों ने बताया कि करंट लगने से वन्यजीवों की मौत हुई है. जानकारी मिलने पर डिस्कॉम के जेईएन मुकेश कुमार और वन विभाग रेंजर उतमाराम मौके पर पहुंचे. वन विभाग द्वारा हिरण और लोमड़ी का पोस्टमॉर्टम करवाकर मौत के कारणों का पता लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सुखदेव गोगामेड़ी की दूसरी पत्नी शीला शेखावत ने दी 'जौहर' की धमकी, करणी सेना के साथ शुरू किया धरणा प्रदर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close