विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

झुंझुनूं में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, दो युवक की डूबे, एक की मौत

भगीणिया जोहड़ में पिछले दिनों गणेश प्रतिमा विसर्जन के वक्त भी हादसे में एक युवक की जान चली गई थी. अब यहां दुर्गा पूजा के दौरान भी दो युवक डूब गए.

Read Time: 3 min
झुंझुनूं में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, दो युवक की डूबे, एक की मौत
डूबे हुए युवकों की तलाश में जुटे स्थानीय लोग.

आज पूरे देश में विजयादशमी का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. जगह-जगह रावण दहन किया जा रहा है. साथ ही कई जगहों पर देवी की प्रतिमाओं का विसर्जन भी शुरू हो गया है. लेकिन देवी प्रतिमा के विसर्जन के दौरान अलग-अलग जगहों से हादसे की खबर भी सामने आ रही है. रविवार को ऐसा ही एक हादसा राजस्थान के झुंझुनूं जिले में हुआ, जहां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो युवक एक पोखर में डूब गए. इसमें एक युवक की मौत हो गई. दूसरा अभी तक लापता है. 

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा झुंझुनूं जिले के चिड़ावा कस्बे में स्थित भगीनिया जोहड़ में बने विशाल पानी के कुंड में हुआ. रविवार को दुर्गा पूजा महोत्सवों के समापन पर ना केवल कस्बे की, बल्कि पास-पड़ोस के गांवों से भी काफी प्रतिमाएं विसर्जन के लिए भगीनिया जोहड़ लाई गई थी.

इसी क्रम में चिड़ावा कस्बे के समीप ओजटू गांव के पास आकावाली ढाणी की प्रतिमा के साथ आए दो युवक पानी में उतरे थे. वे पानी में उतरे तो उनका पैर फिसल गया. ऐसे में दोनों युवक पानी में डूब गए.

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पोखर में डूबने से युवक की मौत. (फाइल फोटो)

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पोखर में डूबने से युवक की मौत. (फाइल फोटो)

पानी में डूबते युवकों को देखकर मौके पर हो हल्ला शुरू हो गया और काफी लोग उन्हें पानी से निकालने के प्रयास में जुट गए. सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और नगरपालिका की टीम भी पहुंची. जिन्होंने दोनों युवकों की तलाश शुरू की. करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद एक युवक का शव पानी से निकाला गया. वहीं अभी दूसरे युवक की तलाश जारी है. 

पानी से निकाले गए युवक की शिनाख्त भरत पुत्र नथुराम सैनी निवासी आकावाली ढाणी के रूप में हुई है. उसके शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. इधर, घटना की सूचना के बाद परिवारजनों को रो-रो कर बुरा हाल है. बता दें कि भगीणिया जोहड़ में पिछले दिनों गणेश प्रतिमा विसर्जन के वक्त भी हादसे में एक युवक की जान चली गई थी.

अब यहां दुर्गा पूजा के दौरान भी दो युवक डूब गए. स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार हादसे होने के बाद भी जोहड़ में सुरक्षा के नाम पर कोई व्यवस्था नहीं है.

यह भी पढ़ें - अब झुंझुनूं में भी भाजपा में बगावत, वरिष्ठ नेता राजेंद्र भांबू ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close