विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के सिरोही में टला बड़ा रेल हादसा, मरम्मत की जा रही रेलवे ट्रैक पर आई मालगाड़ी

सिरोही स्थित आबूरोड रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक की मरम्मत की जा रही थी. उसी समय रेलवे ट्रैक पर एक मालगाड़ी आ गई.

Read Time: 3 min
राजस्थान के सिरोही में टला बड़ा रेल हादसा, मरम्मत की जा रही रेलवे ट्रैक पर आई मालगाड़ी
सिरोही में बड़ा रेल हादसा टला

Indian Railways: जहां एक ओर पीएम मोदी ने सोमवार (26 फरवरी) को राजस्थान में 21 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की नींव रखी और 112 रेलवे पुल की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. वहीं राजस्थान के सिरोही में एक बड़ा रेल हादसा होते होते रह गया. सोमवार (26 फरवरी) को सिरोही स्थित आबूरोड रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक की मरम्मत की जा रही थी. उसी समय पिंडवाड़ा की ओर से खाली वैगन की मालगाड़ी पालनपुर की तरफ जा रही थी. लेकिन यह मालगाड़ी उस ट्रैक पर आ गई जिस ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था. गनीमत यह रही मालगाड़ी के इंजन का चक्का पटरी से नहीं उतरा बल्कि इंजन के पीछे लगा दूसरे नंबर का खाली वैगन का पहिया ट्रैक से नीचे उतर गया. इस मामले में रेल कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जबकि अधिकारी इस लापरवाही से कुछ भी बोलने से बचते दिख रहे हैं.

वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे प्रबंधन में हडकंप मच गया.  जबकि सूचना मिलने के बाद रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वैगन के पहियों को ट्रैक पर चढ़ा दिया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV

हादसे के बाद दूसरे ट्रैक पर ले जाया गया मालगाड़ी

स्टेशन प्रबंधक अमर भट्ट, रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक विकास कुमार, राजकीय रेलवे पुलिस थानाधिकारी मनोज कुमार चौहान, सीएमआई रघुवीर सिंह खटाना समेत आला प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. साथ ही दुर्घटना राहत विंग को भी सूचना दी गई. दुर्घटना राहत कर्मचारी मौके पर पहुंचे और डीजल इंजन को मालगाड़ी से अलग किया. आधुनिक उपकरणों की मदद से ट्रैक से उतरे वैगन के पहियों को ट्रैक पर चढ़ाने का काम शुरू किया गया. करीब आधे घंटे चली कवायद के बाद वैगन को ट्रैक पर चढ़ा दिया गया. इसके बाद समूची मालगाड़ी को दूसरे ट्रैक पर ले जाया गया.

मरम्मत की जा रही रेल ट्रैक हुआ क्षतिग्रस्त

रेल ट्रैक चार पर मरम्मत कार्य चल रहा था. बड़ी संख्या में श्रमिक रेल ट्रैक को दुरुस्त करने में जुटे हुए थे. इसी दौरान मालगाड़ी ट्रैक पर आ पहुंची. जिसके चलते समूचा रेल ट्रैक टेढ़ामेढ़ा हो गया और रेल लाइन अस्त-व्यस्त हो गई. गनीमत रही कि मालगाड़ी आने के दौरान श्रमिक दूर हो गए थे. ऐसे में बड़ा हादसा टल गया.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने राजस्थान में 21 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की नींव रखी, किया 112 रेलवे पुल की परियोजनाओं का शिलान्यास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close