विज्ञापन

मंत्री कन्हैयालाल ने जोधपुर में विभागीय बैठक में अधिकारियों को दी चेतावनी- 'जो अधिकारी गलत काम करेगा उसे मेरा श्राप'

मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने अधिकारियों को बैठक में चेतावनी देते हुए कड़े शब्दों में कहा कि 'मैं महादेव का भक्त हूं और अगर जो अधिकारी गलत काम करेगा उसे मेरा श्राप लगेगा.' 

मंत्री कन्हैयालाल ने जोधपुर में विभागीय बैठक में अधिकारियों को दी चेतावनी- 'जो अधिकारी गलत काम करेगा उसे मेरा श्राप'
कन्हैयालाल चौधरी

Rajasthan News: राजस्थान सरकार के जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के मंत्री कन्हैयालाल चौधरी अपने 2 दिसवीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे. जहां गुरुवार को डिस्कॉम मुख्यालय सभा कक्ष में जोधपुर और पाली संभाग के विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक ली. इस दौरान जल जीवन मिशन और अमृत सहित विभागीय योजनाओं और परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा भी की गई. कन्हैयालाल ने जल विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास भी लगाई. साथ ही जनहित से जुड़े कार्यों में अधिकारियों के द्वारा बरती जा रही कोताही को लेकर भी अधिकारियों को सख्त लहजे में सस्पेंड करने की चेतावनी दी.

'गलत काम करने वाले अधिकारी को मेरा श्राप'

करीब 3 घंटे तक चली इस बैठक में दोनों संभागों के संबंधित विभागों के अधिकारियों पर बिंदुवार मंत्री ने अधिकारियों के साथ संवाद किया. वहीं लगातार शिकायत है मिलने वाले अधिकारियों की क्लास लगाते हुए उन्हें श्राप देने तक की भी बात कही. मंत्री ने अधिकारियों को बैठक में कहा कि मैं महादेव का भक्त हूं और अगर जो अधिकारी गलत काम करेगा उसे मेरा श्राप लगेगा. इसलिए सभी अधिकारी जनहित को देखते हुए सही तरीके से कार्य करें.

एक साल में काम पूरा करना बना चुनौती

समीक्षा बैठक के बाद जलदाय मंत्री ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया कि जल जीवन मिशन और अमृत-2 को लेकर जोधपुर और पाली दोनों संभागों की एक बैठक आयोजित की. देशभर के अंदर यह काम पूरा हो गया था. राजस्थान के अंदर मात्र 40 प्रतिशत ही प्रोग्रेस आई थी और उसको हम समय पर पूरा कैसे करें इस पर हमने मिलकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मुलाकात की. उन्होंने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से निवेदन किया की इसको आगे बढ़ाया जाए. अगस्त 2024 को हमें इसकी अनुमति है और एक वर्ष बढ़ाया है. हालांकि एक वर्ष में इन बचे हुई काम को पूरा करना एक बहुत बड़ा चैलेंज भी है.

सही काम करने वाले होंगे प्रोत्साहित

गुरुवार को किसी संबंध में सभी अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली है. इसमें काम की क्वालिटी कैसे सुधरे आगे आने वाले समय में इसको समय के साथ कैसे पूरा करें और उसके साथ-साथ अमृत-2 योजना काफी समय से पेंडिंग थी. उसकी भी अधिकारियों के साथ समीक्षा की है. दोनों संभागों के जितने भी शहर और कस्बे हैं. मंत्री कन्हैयालाल ने अधिकारियों को भी हिदायत दी है कि जो सही काम करेगा उसको प्रोत्साहन दिया जाएगा और जो गलत काम करेगा उसे सजा देंगे क्योंकि जनता ने हमें चुनकर भेजा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बारिश से किसानों के फसलों का हुआ नुकसान, कैबिनेट मंत्री का निर्देश- समय से बनाएं गिरदावरी रिपोर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान के इस जिले में 14 सितंबर को सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, 1 से 12 कक्षा तक बंद रहेंगे विद्यालय
मंत्री कन्हैयालाल ने जोधपुर में विभागीय बैठक में अधिकारियों को दी चेतावनी- 'जो अधिकारी गलत काम करेगा उसे मेरा श्राप'
Congress leader Dheeraj Gurjar threatened police, said- If you catch Worker's bike, my shoes will talk
Next Article
कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर ने पुलिस को दी धमकी, बोले- कार्यकर्ता की बाइक पकड़ी तो मेरा जूता बात करेगा
Close