विज्ञापन

Rajasthan News: स्वास्थ्य विभाग में 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, विधानसभा में मंत्री खींवसर ने किया बड़ा ऐलान

विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग में 50 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी.

Rajasthan News: स्वास्थ्य विभाग में 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, विधानसभा में मंत्री खींवसर ने किया बड़ा ऐलान
स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर

Rajasthan Politics: इस समय राजस्थान में बजट सत्र चल रहा है. विधानसभा की कार्यवाही शनिवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई. वहीं, आज विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर (Gajendra Singh Khimsar) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग में 50 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी. उनके इस ऐलान के बाद सरकारी नौकरी के इंतजार में बैठे राजस्थान के युवाओं को बड़ी उम्मीद जगी है. इससे पहले भजनलाल सरकार ने अपने पूर्ण बजट में पांच साल में 4 लाख नौकरी देने का ऐलान किया था.

5 साल में 4 लाख नौकरी

वित्तमंत्री दिया कुमारी ने 10 जुलाई को बजट पेश करते हुए राजस्थान में पांच साल 4 लाख युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की थी. वित्तमंत्री ने उस दौरान कहा था कि इस एक लाख पदों पर भर्ती की जाएगी. दिया कुमारी ने कहा कि अब तक 70 हजार भर्तियों का ऐलान किया गया है, जिसमें से 20 हजार को नौकरी दे दी गई है. बजट में घोषणा के बाद सरकार उसे धरातल पर उतरने में जुटी हुई है. जिले में जा-जाकर प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक भी की. 

'स्वास्थ्य विभाग में 50 हजार पदों पर भर्ती'

इस बीच स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने विधानसभा में युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया. मंत्री खींवसर ने कहा कि चिकित्सा विभाग में 50 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि एनएचएम में 21500 पदों पर सरकार भर्ती कर रही है. इससे पहले 14 जुलाई को स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने बीकानेर में कहा था कि स्वास्थ्य विभाग में 43 हज़ार पदों पर भर्तिया नवम्बर तक हो जाएगी.

चिकित्सा विभाग की अनुदान मांगो पर चर्चा के बाद मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने सदन में कहा कि सांगानेर में एक जिला 150 बेड का अस्पताल बनेगा. इसके अलावा झोटवाड़ा और विद्याधर नगर में सेटेलाइट हॉस्पिटल बनेगा. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस बार के बजट में 27660 करोड़ की राशि मेडिकल सेक्टर को मिली है, जबकि कांग्रेस ने अपने अंतिम बजट में मेडिकल सेक्टर के लिए 23,972 करोड़ की राशि दी थी. 

यह भी पढे़ं- 

राजस्थान में करीब 25 हजार पर पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रकिया, CM भजनलाल के मंत्री ने दी जानकारी

खुशखबरी! कोटा में हवाई सेवा को लगे पंख, ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट पर हुआ त्रिपक्षीय MOU

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
Rajasthan News: स्वास्थ्य विभाग में 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, विधानसभा में मंत्री खींवसर ने किया बड़ा ऐलान
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close