विज्ञापन
Story ProgressBack

Lathmar Holi 2024: गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम पर चढ़ा फगुआ रंग, डीग में खेली लठमार होली 

Lathmar Holi In Rajasthan: गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम शनिवार को डीग जिले के नगर कस्बे में आयोजित लट्ठमार होली का विधिवत पूजा-अर्चना के बाद शुभारंभ किया.  ठाकुर जी व लाठी व ढाल की विधिवत पूजा के शुरू हुए लठ्ठमार होली में गृह राज्य मंत्री ने हिस्सा लेते हुए हुरियारिनों द्वारा लाठी चलाया, तो उन्होंने खुद का ढाल से बचाव किया.

Read Time: 2 min
Lathmar Holi 2024: गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम पर चढ़ा फगुआ रंग, डीग में खेली लठमार होली 
नगर कस्बे में लट्ठमार होली खेलते गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेडम

Lathmar Holi: पूरे देश आज होली का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है. राजस्थान में आम नहीं, बल्कि खास लोगों पर इसकी खुमाारी देखी जा सकती है. आज होलिका दहन है और कल राजस्थान समेत पूरे देश में होली खेली जाएगी. शनिवार को डीग जिले के नगर कस्बे के अमरदासा मंदिर पर लट्ठमार होली का आयोजन हुआ, जहां गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेडम ने शिरकत किया.

गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम शनिवार को डीग जिले के नगर कस्बे में आयोजित लट्ठमार होली का विधिवत पूजा-अर्चना के बाद शुभारंभ किया.  ठाकुर जी व लाठी व ढाल की विधिवत पूजा के शुरू हुए लठ्ठमार होली में गृह राज्य मंत्री ने हिस्सा लेते हुए हुरियारिनों द्वारा लाठी चलाया, तो उन्होंने खुद का ढाल से बचाव किया.

इस दौरान माहौल पूरा रंगमय हो गया. बेंड बाजों और डीजे के धार्मिक होली के गीतों पर लोगों के साथ राजस्थान की भजनलाल सरकार में गृह राज्यमंत्री बेडम नाचते हुए होली का आनंद लिया. रंग,अबीर और गुलाल फूलों से सराबोर बाजार में लोगो ने जगह -जगह पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया. होली के रंगों में रंगे लोग नाचते झूमते नजर आए.

रिपोर्ट के मुताबिक लट्टमार होली का हुड़दंग नगर कस्बे से होते हुए मोरी बाजार,सराफा बाजार,जलेबी चौक व मेला मैदान होते हुए कुंडा मंदिर गोपाल जी महाराज पर संपन्न हुआ. इस दौरान गृह राज्य मंत्री बेडम ने प्रदेश की जनत को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं.लट्ठमार होली में शामिल महिलाओं ने आगामी वर्ष में लठ्ठामार होली की शुरुआत खुश नजर आईं. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan's Weather Alert Holi: मौसम पर भी छाएगी होली की खुमारी, आसमान से होगी रंगों की बारिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close