विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan's Weather Alert Holi: मौसम पर भी छाएगी होली की खुमारी, आसमान से होगी रंगों की बारिश

Weather Alert on Holi: मौसम विभाग की मानें तो हल्के पश्चिमी विक्षोभ के असर से चलते पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जयपुर संभाग के 9 जिलों में अगले दो दिन बादल छाएंगे, इसके असर से हल्की बारिश भी हो सकती है.वहीं,  26 मार्च से एक दूसरा वेस्टर्न डिस्टर्बेस एक्टिव होगा, जिसका असर 27 मार्च तक रहेगा. उससे भी प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 2 min
Rajasthan's Weather Alert Holi: मौसम पर भी छाएगी होली की खुमारी, आसमान से होगी रंगों की बारिश
प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather Forecast on Holi Festival: राजस्थान समेत पूरे देश में होली का खुमार चढ़ चुका है. ऐसे में मौसम ने भी अपने तेवर बदल लिए है. होलिका दहन और होली त्योहार पर हल्के पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव रहेगा, जिसके चलते तापमान में वृद्धि के साथ-साथ कई इलाकों में आसमान से सतरंगी रंगों में बारिश का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग की मानें तो हल्के पश्चिमी विक्षोभ के असर से चलते पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जयपुर संभाग के 9 जिलों में अगले दो दिन बादल छाएंगे, इसके असर से हल्की बारिश भी हो सकती है.वहीं,  26 मार्च से एक दूसरा वेस्टर्न डिस्टर्बेस एक्टिव होगा, जिसका असर 27 मार्च तक रहेगा. उससे भी प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.

मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक आज यानी 24 मार्च को हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इसके चलते बीकानेर, जयपुर संभाग के अलवर, भरतपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में बादल छाएं रहेंगे और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है.

गौरतलब है बीते दिन जयपुर समेत कई शहरों का दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है.सबसे ज्यादा तापमान जैसलमेर, जोधपुर, चूरू में दर्ज किया गया, जो कि 37 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया.

जिलेवार खबरें अपडेट की जा रही हैं,...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close