विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

मोहल्ला क्लिनिक, फ्री बिजली, फ्री शिक्षा... राजस्थान चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के 7 गारंटी

आम आदमी पार्टी का कहना है कि अगर वो सत्ता में आये तो जनता को सात वादे पूरे करने की गारंटियां देंगे.आज आदमी पार्टी जिला चित्तौड़गढ़ ने केजरीवाल की राजस्थान के लिए सात गारंटियों के कार्ड का विमोचन किया.

Read Time: 3 min
मोहल्ला क्लिनिक, फ्री बिजली, फ्री शिक्षा... राजस्थान चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के 7 गारंटी
गारंटी कार्ड का विमोचन करते पार्टी के पदाधिकारी
CHITTORGARH:

राजस्थान में होने वाले विधासभा चुनाव के मद्देनज़र सभी राजनितिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए अपना मेनिफेस्टो रख रहे हैं. इस बार आम आदमी पार्टी ने भी राजस्थान विधासभा की सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि अगर वो सत्ता में आये तो जनता को सात वादे पूरे करने की गारंटी देंगे. इसी कड़ी में आज आदमी पार्टी जिला चित्तौड़गढ़ ने केजरीवाल की राजस्थान के लिए सात गारंटियों के कार्ड का विमोचन किया.

कार्यक्रम में पहुंचे आदमी पार्टी राजस्थान के प्रदेश संयुक्त सचिव अनिल सुखवाल ने केजरीवाल की गारंटी कार्ड को विस्तार से बताते हुए कहा कि केजरीवाल की पहली गारंटी के तहत राजस्थान की जनता को 300 यूनिट बिजली प्रति माह फ्री और बिना पावर कट के 24 घंटे बिजली उपलब्ध होगी और राजस्थान के सभी पुराने घरेलू बकाया बिजली के बिल पूरी तरह से माफ़ किए जाएंगे.

केजरीवाल की दूसरी गारंटी में शिक्षा की गारंटी के तहत हर बच्चे को अच्छी और फ्री शिक्षा देने के साथ सभी सरकारी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास स्कूलों में बदला जाएगा और राजस्थान के सभी संविदा शिक्षकों को नियमित किया जाएगा. 

हर वार्ड में मोहल्ला क्लिनिक खोलने का वादा 

केजरीवाल की तीसरी गारंटी सेहत को लेकर है. सुखवाल ने बताया कि हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक के साथ दवाइयां , टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त होंगे इसके अलावा सभी सरकारी अस्पतालों को स्वच्छ, सुंदर और वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा. केजरीवाल की चौथी गारंटी के अनुसार शहीद सम्मान राशि जिसमें राजस्थान के सभी पुलिस कर्मियों और सैनिकों को ड्यूटी के दौरान शहीद होने पर शहीद जवानों के परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि प्रदान की जाएगी.

संविदा कर्मियों को नियमित करने का वादा  

केजरीवाल की पांचवी गारंटी में सरकारी कर्मचारी वर्ग को गारंटी देते हुए सभी विभागों के संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा.

छठवीं गारंटी में राजस्थान के प्रत्येक नागरिक के एक फोन पर सरकारी कर्मचारी पहुंचेंगे और उनके काम  घर बैठे होंगे जिससे भृष्टाचार पर लगाम लगेगी.

केजरीवाल की सातवीं गारंटी को बताते हुए सुखवाल ने कहा कि सरकार बनते ही राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को रोजगार की गारंटी मिलेगी जैसे केजरीवाल ने दिल्ली में 12 लाख रोजगार दिए हैं इसी प्रकार राजस्थान में भी युवाओं को रोजगार की गारंटी प्रदान करेंगे.

सभी 200 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव : सुखवाल 

राजस्थान विधानसभा में रणनीति पर बात करते हुए सुखवाल ने कहा कि राजस्थान में पार्टी सबसे पहले कार्यकर्ताओं को टिकट देगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी दो सौ विधानसभा सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे.  

यह भी पढ़ें - स्थानीय मुद्दों को लेकर राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतरेगी AAP: विनय मिश्रा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close