विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

कनाडा में चुनाव इसलिए हो रही राजनीति, हमारी लाश पर बनेगा खालिस्तान... जोधपुर में बोले MS बिट्टा

MS Bitta on Khalistan and Canada Issue: खालिस्तान के मुद्दे पर बीते कुछ दिनों से भारत और कनाडा के रिश्तों में तल्खी है. इस बीच शुक्रवार को जोधपुर पहुंचे एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष एमएस बिट्टा ने कनाडा, खालिस्तान सहित अन्य मुद्दों पर जोरदार हमला बोला.

Read Time: 3 min
कनाडा में चुनाव इसलिए हो रही राजनीति, हमारी लाश पर बनेगा खालिस्तान... जोधपुर में बोले MS बिट्टा
जोधपुर में मीडिया को संबोधित करते एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष एमएस बिट्टा.

MS Bitta on Khalistan and Canada Issue: बीते कुछ दिनों से भारत और कनाडा में खालिस्तान को लेकर रिश्ते बिगड़े हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा संसद में भारत पर कनाडा में कनाडाई नागिरक की हत्या का आरोप लगाने के बाद यह मामला गरमाया हुआ है. इस बीच शुक्रवार को जोधपुर पहुंचे एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष एमएस बिट्टा ने खालिस्तान, कनाडा सहित अन्य मुद्दों पर भी तेज हमला किया. शुक्रवार को जोधपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए बिट्टा ने कहा कि पूरा सिख समाज एकजुट हो और पंजाब में गुरुद्वारा साहिब संगत एकत्रित कर लें और कहे हमें खालिस्तान नहीं चाहिए. उसके बाद आप देखिए यह आंदोलन पूरी तरफ से खत्म हो जाएगा. बिट्टा ने यह भी कहा कि कनाडा में चुनाव है इसलिए इस मुद्दे पर राजनीति हो रही है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी लाश पर खालिस्तान बनेगा. 

मैं पहले भारतीय हूं बाद में सिखः बिट्टा
2 दिन के दौरे पर जोधपुर आए बिट्टा ने कनाडा में हो रही घटनाओं को लेकर चिंता व्यक्त की.उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान से नहीं मिलना. यह देश के दुश्मन है, जिनकी गलतियों से 1984 में दंगे हुए और ऑपरेशन ब्लू स्टार हुआ. उनकी गलतियों से 36000 में बेगुनाह लोगों का पंजाब में कत्लेआम हुआ. बिट्टा ने कहा कि मैं पहले भारतीय हूं और सिख बाद में और मेरे लिए राष्ट्र ही सबसे पहले था और राष्ट्र ही सबसे पहले रहेगा.

मैं देश का गद्दार नहीं बनूंगाः बिट्टा
बिट्टा ने आगे कहा कि भले ही कुछ लोग मुझे कौम का गद्दार कहते हैं, लेकिन मैं देश का गद्दार नहीं बनूंगा. वहीं धर्म के ठेकेदारों को सड़क पर आकर खालिस्तान का समर्थन करने वाले इन देशद्रोहियों को कहना होगा कि तुम गलत हो और तुम्हारे कारण ही हमारे बच्चे कनाडा में फंसे हुए हैं।

खालिस्तान हमारे जैसे देशभक्तों की लाश पर बनेगा
बिट्टा ने कहा कि खालिस्तान पर सिर्फ राजनीति हो रही है. कभी खालिस्तान नहीं बनेगा. अगर ऐसी नौबत आई तो उसके लिए हमारे जैसे देशभक्तों की लाश पर से गुजरना होगा. एमएस बिट्टा ने कहा कि कनाडा में चुनाव के कारण इसे मुद्दा बनाया जा रहा है.

कनाडा खालिस्तानियों के खून से बनी हैः बिट्टा
बिट्टा ने आगे आगे कहा कि कनाडा सरकार खालिस्तानियों के खून से बनी है और अभी वहां इलेक्शन है इसलिए इस मुद्दे को हवा दी जा रही है. वहीं समाज के लोगों को ही सामना कर खालिस्तानियों को जवाब देना होगा हर बार हम केंद्र की मोदी सरकार के भरोसे नहीं रह सकते.

यह भी पढ़ें - सिखों का कनाडा से क्या है रिश्ता, जस्टिन ट्रूडो क्यों हैं उनसे प्रभावित?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close