विज्ञापन

भरतपुर में चला नगर निगम का बुल्डोजर, रोजी रोटी को टूटता देख भिड़ गए व्यापारी

नगर निगम के द्वारा पूरे शहर में अतिक्रमण पर कार्रवाही का अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को नगर निगम के द्वारा जिला आरबीएम अस्पताल के समीप रोड पर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया.

भरतपुर में चला नगर निगम का बुल्डोजर, रोजी रोटी को टूटता देख भिड़ गए व्यापारी

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर में गुरुवार (10 अक्टूबर) को नगर निगम द्वारा बुल्डोजर कार्रवाई की गई. इसके तहत जिला आरबीएम अस्पताल के समीप रास्ते पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई. इस दौरान अपने रोजगार को टूटते देख कुछ व्यापारी आक्रोशित होकर नगर निगम के अधिकारियों से भिड़ गए. कुछ व्यापारियों के द्वारा पथराव कर दिया गया. जिस पर नगर निगम के जेसीबी चालक को मौके से भागना पड़ा. जिसके बाद नगर निगम की टीम ने मौके पर पुलिस को बुलाया. पुलिस के आने के बाद आगे की कार्रवाही की गई. 

नगर निगम के द्वारा पूरे शहर में अतिक्रमण पर कार्रवाही का अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को नगर निगम के द्वारा जिला आरबीएम अस्पताल के समीप रोड पर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया. जिला अस्पताल होने के चलते रोजाना हजारों मरीजों का अस्पताल में आवागमन रहता है. ऐसे में अस्पताल के समीप दर्जनों लोगों के द्वारा लकड़ी और लोहे के खोखे लगाकर खाद्य सामग्री का विक्रय किया जाता है. लेकिन यहां उस वक्त हड़कंप मच गया. जब नगर निगम के अधिकारी जेसीबी और ट्रेक्टर ट्रॉली लेकर मौके पर पंहुच गए और खोखे नुमा दुकानों को हटाने लगे.

रोजी रोटी को टूटता देख स्थानीय दुकानदारों का आक्रोश फूट पड़ा

कुछ खोखों को जेसीबी के द्वारा उठवाकर ट्रेक्टर ट्रॉली में रखवाकर जब्त की कार्यवाही की गई. वहीं कुछ दुकानदारों ने अपने खोखों पर बांस बल्लियों की मदद से शेड बना रखे थे. उनको नगर निगम की टीम ने जेसीबी की मदद से तोड़ना शुरू कर दिया. नगर निगम की टीम के द्वारा जैसे-जैसे अतिक्रमण को तोड़ा गया. वैसे ही अपनी रोजी रोटी को टूटता देख स्थानीय दुकानदारों का आक्रोश फूट पड़ा. इनमें से कुछ दुकानदारों ने नगर निगम के दस्ते पर पथराव कर दिया. पथराव शुरू होते ही नगर निगम की जेसीबी का चालक मौके पर भागने को मजबूर हो गया. जिसके बाद दुकानदार नगर निगम के अधिकारियों से भी भिड़ गए. जिस पर मौके पर पुलिस बुलाई गई. जिसके बाद नगर निगम ने एक बार फिर से अपनी कार्यवाही शुरू की गई.

दुकानदारों को मिली थी नोटिस लेकिन दुकानदारों ने बताई खुद की जमीन

नगर निगम के सीएसआई संजय का कहना था कि दुकानदारों को पूर्व में ही बता दिया गया था कि अपने स्थायी अतिक्रमण को मौके से हटा लें. लेकिन अतिक्रमण नहीं हटने पर कार्यवाही की गई. वहीं स्थानीय दुकानदारों का कहना था कि नगर निगम व यूआईटी के द्वारा पूर्व में उनको रोड से थोड़ी दूरी पर खोखे खोलने को कहा गया था. जिस पर यहां खाद्य सामग्री की दुकानें लगा रखी थी. वहीं कुछ दुकानदारों का कहना था कि उनकी खुद की जमीन पर उन्होंने दुकानें लगाई थी. ऐसे में नगर निगम के द्वारा गलत कार्यवाही की गई.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में भजनलाल शर्मा के निर्देश पर खनन माफियाओं पर शिकंजा, 7 दिन में हुई 60 से अधिक पर कार्रवाई

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    Previous Article
    30 रुपए की सिरप 156 में, 37 रुपए का प्रोटीन 400 में... आमजन को लूट रहे दवा कारोबारी, छापेमारी में खुला राज
    भरतपुर में चला नगर निगम का बुल्डोजर, रोजी रोटी को टूटता देख भिड़ गए व्यापारी
    Ajmer police arrested Wajid Khan, accused of spoiling communal atmosphere on social media
    Next Article
    कौन है वाजिद खान? जिसकी गिरफ्तारी के बाद ट्रेंड करने लगी अजमेर पुलिस, जानिए पूरा मामला
    Close