विज्ञापन
Story ProgressBack

बूंदी में हिंदू टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाखन सिंह नायक की संदिग्ध स्थिति में मौत, मची सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Hindu Tiger Force President Lakhan Singh Nayak: राजस्थान के बूंदी जिले से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आई हैं. यहां हिंदू टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष लखन सिंह नायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. उनकी मौत की खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 4 min
बूंदी में हिंदू टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाखन सिंह नायक की संदिग्ध स्थिति में मौत, मची सनसनी, जांच में जुटी पुलिस
Hindu Tiger Force President Lakhan Singh Nayak: हिंदू टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाखन सिंह नायक (फाइल फोटो)

Hindu Tiger Force President Lakhan Singh Nayak: राजस्थान में हिंदू संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत से सनसनी फैल गई है. मामला बूंदी जिले का है. जहां हिन्दू टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाखन सिंह नायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि लाखन सिंह नायक संदिग्ध अवस्था में सदर थाना क्षेत्र के रघुवीरपुर इलाके में स्थित सरार्फा माता मंदिर के बाहर पड़ा हुआ था, जिसे लोग बूंदी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर उन्हें चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. लखन सिंह नायक की मौत की खबर शहर में आग की तरह फैल गई. जिसके बाद अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई, समर्थकों का जुटना शुरू हो गया. सूचना पाकर सदर थाना पुलिस मौके पर भी पहुंची और मामले की जानकारी ली.

लंबे समय तक शिवसेना में रहने के बाद बनाया था संगठन

लाखन सिंह नायक की पत्नी ने सदर पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि संदिग्ध हालात में उनके पति मौत हुई हैं. आखिर मौत कैसे हुई इसको लेकर जांच की मांग की है. उधर पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. बता दे की लखन सिंह नायक हाडोती क्षेत्र में लंबे समय शिवसेना में कार्य करते रहे उसके बाद उन्होंने हिंदू टाइगर फोर्स खुद का संगठन बनाकर देश के कोने-कोने में अपने संगठन की नियुक्तियां की. 

 लाखन सिंह नायक की संदिग्ध मौत की छानबीन में जुटी पुलिस.

लाखन सिंह नायक की संदिग्ध मौत की छानबीन में जुटी पुलिस.

सदर थाने के सहायक उप निरीक्षक शिवराज सिंह ने बताया कि शहर के गुरु नानक कॉलोनी निवासी करीब 50 वर्षीय लाखन नायक को अचेत अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया था. यहां डॉक्टरों ने जांच कर उन्हें मृत घोषित कर दिया. चिकित्सा सूत्रों के अनुसार लाखन की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है. हालांकि पूरी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट और विसरा जांच रिपोर्ट के बाद ही मिल सकेगी. 

पत्नी ने पुलिस को संदिग्ध मौत की दर्ज कराई शिकायत

मृतक की पत्नी ने संदिग्ध मौत की रिपोर्ट सौंपी है जिसमें बताया कि मंगलवार दोपहर 1:00 बजे वह घर के पास स्थित एक होटल में दोस्तों के साथ हंसी मजाक कर रहे थे. तभी किसी व्यक्ति का फोन आने पर वहां से चले गए कुछ देर बाद उन्होंने किसी परिचित को भी फोन कर रघुवीरपुरा माता मंदिर में होने की जानकारी दी. लाखन सिंह ने अपने दोस्तों से बेटों का खयाल रखने की बात कही. इस पर दोस्तों में मृतक के पुत्र को जानकारी देते हुए बताया कि उसके पिता लखन सिंह नायक होटल से अचानक सरार्फा मंदिर पर गए हैं.

परिजनों ने किसी पर नहीं जताया संदेह, जांच शुरू

इस सूचना पर पुत्र और अन्य लोग सरार्फा मंदिर पर पहुंचे तो उन्हें अचेत अवस्था में लाखन सिंह नायक मिले जिनके मुंह से झाग आ रहा था. लोग लाखन सिंह नायक को अस्पताल लेकर पहुंचे तो मृत घोषित कर दिया. मृतक के परिजनों ने सौंपी रिपोर्ट में कहा है कि आखिरकार किसने उन्हें फोन कर मंदिर बुलाया उसकी जांच होना चाहिए.

परिजनों ने आगे कहा कि सुबह तक वह परिवारजन के साथ बैठकर बातचीत कर रहे थे. अचानक से उनकी मौत होना संदिग्ध परिस्थितियों पैदा कर रहा है. हालांकि परिजनों ने किसी पर संदेह नहीं जताया है. पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए पोस्टमार्टम करवा कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है की जांच में जो भी सामने आएगा उसे दिशा में कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें -  बूंदी से अयोध्या पैदल जा रहे रामभक्त पर हमला, पैसे लूटकर भागे बदमाश, फाड़ा झंडा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close