विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival पहुंचा राजस्थान, आमने-सामने दिखे भरतपुर के कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी, जनता ने उठाया शिक्षा और रोजगार का मुद्दा

'एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल' का सफर दिल्ली, हरिद्वार, मेरठ और मथुरा के बाद राजस्थान के भरतपुर पहुंच चुका है. भरतपुर में बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी आमने-सामने दिखे.

Read Time: 3 min
NDTV Election Carnival पहुंचा राजस्थान, आमने-सामने दिखे भरतपुर के कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी, जनता ने उठाया शिक्षा और रोजगार का मुद्दा

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान NDTV के खास कार्यक्रम 'एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल' का सफर दिल्ली, हरिद्वार, मेरठ और मथुरा के बाद राजस्थान के भरतपुर पहुंच चुका है. राजस्थान के पूर्वी गेटवे कहे जाने वाले भरतपुर में चुनावी माहौल काफी दिख रहा है. क्योंकि यहां कांग्रेस ने युवा महिला संजना जाटव को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी जो लगातार यहां हर बार प्रत्याशी बदलती है वह एक बार फिर अपने उम्मीदवार को बदला है और रामस्वरूप कोली को मैदान में खड़ा किया है. जहां संजना जाटव यहां स्थानीय मुद्दों पर चुनाव लड़ने की बात कर रही है. वहीं रामस्वरूप कोली राष्ट्रीय मुद्दों की बात ज्यादा कर रहे हैं. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल में यह दोनों प्रत्याशी शामिल हुए और अपनी बात रखी.

भरतपुर एक पिछड़ा क्षेत्र माना जाता रहा है. यहां 10 साल से बीजेपी की सरकार है. वहीं बीजेपी की ओर से यहां सबसे ज्यादा सांसद रहे हैं. लेकिन भरतपुर को आज भी पिछड़े क्षेत्र में शामिल किया जाता है. दिलचस्प बात यह है कि भरतपुर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का होम टाउन भी है.

संजना जाटव ने शिक्षा और रोजगार का मुद्दा उठाया

एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल में शामिल हुई कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव ने कहा कि भरतपुर आज भी पिछड़ा है यहां शिक्षा और रोजगार की सबसे ज्यादा जरूरत है. इसलिए मैं चाहती हूं कि यहां लोगों को बेहतर शिक्षा मिले और सभी के लिए रोजगार मुहैया हो. सांसद बनने के बाद इन पर काम किया जाएगा और विकास का मुद्दा सबसे आगे होगा. क्योंकि अब भरतपुर में विकास होना बेहद जरूरी है. उन्होंने दावा किया कि वह 3 लाख वोटों से जीत दर्ज करेगी.

रामस्वरूप कोली ने उठाया विकास का मुद्दा

बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप कोली ने भरतपुर में विकास का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में जब से बीजेपी की सरकार बनी है यहां लगातार विकास हो रहा है.हालांकि संजना जाटव ने पूछा की आप पांच साल सांसद रहे तो आपने कौन सा काम करवाया. रामस्वरूप कोली ने कि सांसद बनने के बाद यहां मैं पिछड़े क्षेत्रों में रेलवे की व्यवस्था करूंगा. वहीं हर बार उम्मीदवार बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा बीजेपी का उद्देश्य है कि सभी को मौका मिलना चाहिए. इसलिए इसे देखते हुए प्रत्याशी चुना जाता है.

जनता ने बताया कैसा प्रत्याशी हो

कार्यक्रम में शामिल हुई जनता ने भरतपुर के उम्मीदवार के लिए कहा कि यहां शिक्षित उम्मीदवार होना जरूरी है. क्योंकि शिक्षा और रोजगार ही यहां की सबसे बड़ी परेशानी है. भरतपुर आज भी पिछड़ा हुआ है इसलिए यहां विकास बेहद जरूरी है. वहीं जनता में कई महिलाओं ने संजना जाटव को पसंद किया. वहीं मोदी सरकार के काम को लेकर कुछ जनता बीजेपी के साथ खड़े नजर आए. भरतपुर की कुछ जनता ने राम मंदिर के काम को सराहा.

आपको बता दें, एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल एक ट्रैवलिंग स्टूडियो है, जो नई दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के 34 शहरों से होकर गुजरेगा.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनावः राजस्थान में 34348 लोगों ने घर से की वोटिंग, पहले चरण वाली सीटों पर 3 दिन और होगी होम वोटिंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close