विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET UG 2024 Row: नीट परीक्षा की धांधली के खिलाफ 21 जून को कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, पायलट बोले- लाखों बच्चों के सपनों पर छाया संकट

NEET UG 2024 Row: नीट परीक्षा परिणाम की धांधली के खिलाफ कांग्रेस ने बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है. राजस्थान कांग्रेस 21 जून को नीट परीक्षा परिणाम की गड़बड़ियों के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन करेगी.

Read Time: 3 mins
NEET UG 2024 Row: नीट परीक्षा की धांधली के खिलाफ 21 जून को कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, पायलट बोले- लाखों बच्चों के सपनों पर छाया संकट
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट.

NEET UG 2024 Row: नीट परीक्षा (NEET Exam) परिणाम पर जारी बवाल का थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश भर में इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. छात्र-अभिभावकों के साथ-साथ कई कोचिंग संचालक भी लगातार नीट परीक्षा के मामले में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की साख पर सवाल उठा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में इसे लेकर कई याचिकाएं दाखिल हो चुकी है. इस बीच अब कांग्रेस ने नीट परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन का ऐलान किया है. राजस्थान कांग्रेस के पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि नीट-यूजी 2024 परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी के आरोपों के बीच एनडीए सरकार की चुप्पी के ख़िलाफ़ राजस्थान कांग्रेस जयपुर में राज्य स्तरीय प्रदर्शन करेगी. 

पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के नेतृत्व में कांग्रेस जयपुर कलेक्ट्री सर्किल पर 21 जून की सुबह 10 बजे प्रदेश स्तरीय विरोध-प्रदर्शन करेगी.  विरोध-प्रदर्शन में पार्टी के सांसद, विधायक, लोकसभा प्रत्याशी, विधानसभा प्रत्याशी, प्रदेश पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि सहित प्रदेशभर के कांग्रेस नेता कार्यकर्ता भाग लेंगे.

ग्रेस मार्क्स किस आधार पर दिए गए

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी ने चार जून, 2024 को नीट-यूजी 2024 का परिणाम जारी किया था. उसमें परीक्षार्थियों को ग्रेस मार्क्स किस आधार पर दिये यह भी खुलासा नहीं किया गया. जिससे पूरे देशभर में संशय का वातावरण है.


उन्होंने आगे कहा कि बिहार और गुजरात में चुनिन्दा परीक्षा केन्द्रों पर धांधली के आरोपों में गिरफ्तारियां हुई है जो कि संगठित भ्रष्टाचार का उदाहरण है. सुप्रीम कोर्ट ने भी कुछ बिन्दुओं पर गम्भीर चिन्ता व्यक्त की है.कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में जारी घोषणा पत्र में छात्रों के सुरक्षित भविष्य के लिये पेपर लीक के विरुद्ध कड़े कानून बनाने का वादा किया था। कांग्रेस पार्टी देश के छात्रों के भविष्य की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

पायलट बोले- लाखों छात्रों के भविष्य पर संकट

इधर राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने भी नीट परीक्षा पर मचे बवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. सचिन पायलट ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- NEET परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार का संवेदनहीन रवैया बेहद निंदनीय है. कई राज्यों से हुई गिरफ्तारियां साफ बता रही हैं कि इस परीक्षा में बड़ी धांधली हुई है। लाखों छात्र व उनके अभिभावक जो अथक परिश्रम कर परीक्षा की तैयारी करते हैं, उनके सपनों और भविष्य के समक्ष संकट खड़ा हो गया है.

पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाया जाना चाहिए

पायलट ने आगे लिखा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी कहा गया है कि NEET परीक्षा में हुई छोटी से छोटी लापरवाही की गंभीरता से जांच होनी चाहिए. पेपर लीक एक अपराध है एवं इसके विरुद्ध एक सख्त कानून बनाया जाना चाहिए. NEET पेपर लीक मामले की गहनता एवं पारदर्शिता से जांच हो एवं छात्रों, अभिभावकों व देश के समक्ष पूरी सच्चाई लाई जाए. हम मजबूती से छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ खड़े है और आपके अधिकार की आवाज बुलंद करते रहेंगे.

यह भी पढ़ें - NEET परीक्षा का विरोध कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर कोटा पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखें वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: पीबीएम अस्पताल की इस सुविधा से मिलेगा बीकानेर संभाग को फायदा, मरीजों के इलाज के लिए जयपुर से आएंगे डॉक्टर
NEET UG 2024 Row: नीट परीक्षा की धांधली के खिलाफ 21 जून को कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, पायलट बोले- लाखों बच्चों के सपनों पर छाया संकट
Ravindra Bhati's Shiv Vidhan Sabha and Vasundhara Raje's plan ignored in Rajasthan Budget 2024 Know What Barmer get and what is Disappointment
Next Article
बजट में रविंद्र भाटी की शिव विधानसभा और वसुंधरा की योजना की अनदेखी, जानें बाड़मेर को क्या मिला और क्या है निराशा
Close
;