विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

NIA Raid in Rajasthan: 5 घंटे तक पूछताछ, बैंक अकाउंट भी खंगाले, युवक ने बताया क्यों आई थी NIA की टीम?

बताया जा रहा है कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के दौरान सूरतगढ़ के कुछ साथियों से रविंद्र ने संपर्क किया था. इसी के चलते एनआईए की टीम आज उससे पूछताछ करने के लिए यहां आई थी.

Read Time: 3 min
NIA Raid in Rajasthan: 5 घंटे तक पूछताछ, बैंक अकाउंट भी खंगाले, युवक ने बताया क्यों आई थी NIA की टीम?
फाइल फोटो.

Rajasthan News: खालिस्तान गठजोड़ और टेटर फंडिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को राजस्थान के 13 स्थानों पर छापेमारी की. इस दौरान कुछ लोगों को डिटेन भी किया गया है. एनआईए की एक टीम हनुमानगढ़ जिले में भी पहुंची थी, जहां रहने वाले एक युवक से करीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई. 

बैंक अकाउंट भी खंगाले गए

तीन गाड़ियों में सवार होकर आए एनआईए अधिकारियों ने करीब 5 घंटे तक नोहर क्षेत्र के गांव परलीका में अंबेडकर चौक स्थित एक घर रहने वाले रविंद्र से पूछताछ की. इस दौरान उसके  में एक युवक के मोबाइल और बैंक अकाउंट भी खंगाले गए. लेकिन रविंद्र के घर और मोबाइल और पूछताछ में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर टीम वापस लौट गई. हालांकि अधिकारियों ने रविंद्र को बोला कि आगे भी कुछ जानकारी मिलने पर दोबारा भी एजेंसी पूछताछ कर सकती है. वहीं परलीका में एनआईए की छापेमारी की सूचना के बाद गांव में हलचल मच गई. ग्रामीण एनआइए की छापेमारी की जानकारी और कारण जानने को लेकर इधर उधर पूछते नजर आए.

क्यों हुई थी रविंद्र से पूछताछ?

जानकारी के अनुसार, परलीका निवासी युवक रविंद्र करीब एक साल पूर्व सूरतगढ़ में रहकर अध्यापक पात्रता परीक्षा की तैयारी कर रहा था. रविंद्र ने बताया कि तैयारी के दौरान उसके साथ के कमरे में किराए पर रहने वाले युवक से संबंध और जानकारी के चलते आज एनआइए उसके घर पूछताछ के लिए पहुंची थी. युवक रविंद्र ने बताया कि उस से केवल शक के आधार पर ही पूछताछ की गई है. करीब 5 घंटे चली पूछताछ के दौरान रविंद्र से उसके रूम के बगल वाले रूम में रहने वाले युवक को लेकर पूछताछ की गई. उस दौरान युवक के साथ रहने वाले युवकों की जानकारी भी एनआइए ने जुटाई. 

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में 13 जगहों पर NIA की छापेमारी, जोधपुर से खालिस्तानी समर्थक एक युवक को किया डिटेन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close