विज्ञापन

NIT-IIIT CSAB Counselling: 10 अगस्त को जारी किया जाएगा दूसरे राउण्ड का सीट आवंटन

अमित आहूजा ने बताया कि बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स अपनी आवंटित सीट से संतुष्ट न होने पर सीट सरेंडर भी कर रहे हैं.  परन्तु स्टूडेंट्स को सीट सरेंडर करने कर निर्णय सोच समझकर कर लेना चाहिए.

NIT-IIIT CSAB Counselling: 10 अगस्त को जारी किया जाएगा दूसरे राउण्ड का सीट आवंटन
10 अगस्त को जारी किया जाएगा दूसरे राउण्ड का सीट आवंटन

NIT-IIIT CSAB Counselling: देश की एनआईटी (NIT), ट्रिपलआईटी (IIIT) सहित 98 कॉलेजों की 13,466 खाली सीटों के लिए सीएसएबी काउंसलिंग के पहले राउण्ड के सीट आवंटन के बाद ऑनलाइन रिपोर्टिंग आज 8 अगस्त शाम 5 बजे तक की जा सकती है. स्टूडेंट्स 8 अगस्त दोपहर 3 बजे तक सीट सरेंडर और विद्ड्राल कर सकता है. दूसरे राउण्ड का सीट आवंटन 10 अगस्त को जारी किया जाएगा.

सोच समझकर सीट सरेंडर करें

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के एजुकेशन एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि पहले सीट आवंटन में हज़ारों स्टूडेंट्स को कोई नई सीट न मिलने पर जोसा काउंसलिंग की मिली सीट ही दोबारा आवंटित कर दी गयी है. इसके अतिरिक्त प्रथम राउण्ड सीट आवंटन के पश्चात ऐसे स्टूडेंट्स जो अपनी आवंटित सीट से संतुष्ट नहीं हैं. वे स्टूडेंट्स अपनी आवंटित सीट सरेंडर कर आगे की राउण्ड की काउंसलिंग में भाग ले भी सकते हैं और आवंटित सीट को विद्ड्राल भी सकते हैं.

अमित आहूजा ने बताया कि बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स अपनी आवंटित सीट से संतुष्ट न होने पर सीट सरेंडर भी कर रहे हैं.  परन्तु स्टूडेंट्स को सीट सरेंडर करने कर निर्णय सोच समझकर कर लेना चाहिए, क्योकि सीट सरेंडर करने के बाद अगर दूसरे राउंड में कोई सीट का आवंटन नहीं होता है तो उनका साल ख़राब हो जायेगा, क्योंकि सीएसएबी के बाद एनआईटी-ट्रिपलआईटी  की कोई और काउंसलिंग नहीं होगी. सीट सरेंडर व विद्ड्राल का विधार्थियों के पास यह अंतिम अवसर है.

सीट सरेंडर कर रिफंड करवा सकते फीस

विधार्थी पहले राउंड की ऑनलाइन रिपोर्टिंग में ही अपनी आवंटित सीट को सरेंडर कर फीस रिफंड करवा सकते हैं. सीएसएबी द्वारा 5000 रुपये काउंसलिंग फीस काटकर शेष फीस लौटा दी जाएगी. इसके अतिरिक्त यदि विद्यार्थी जोसा की आवंटित सीट विदड्राल कर रिफंड करवाता है तो 12000 रुपये काउंसलिंग फीस काटकर शेष फीस लौटा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- उम्र मात्र 13 साल, कारनामा ऐसा कि सरकारी शिक्षक को करनी पड़ी खुदकुशी, कहानी मेवात के ठग की

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
NIT-IIIT CSAB Counselling: 10 अगस्त को जारी किया जाएगा दूसरे राउण्ड का सीट आवंटन
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close