विज्ञापन
Story ProgressBack

नूंह हिंसा का राजस्थान कनेक्शन, 4 आरोपियों को भरतपुर से किया गया गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने नूंह हिंसा में शामिल होने वाले आरापियों में से 4 आरोपियों को राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया है, जो नासिर और जुनैद के इलाके से हैं.

Read Time: 3 min
नूंह हिंसा का राजस्थान कनेक्शन, 4 आरोपियों को भरतपुर से किया गया गिरफ्तार
नूंह हिंसा में गिरफ्तार किए गए 4 आरोपी भरतपुर जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.
भरतपुर:

हरियाणा के नूंह में धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में हरियाणा पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी करने में लगी हुई है. इस दौरान हरियाणा पुलिस ने भरतपुर में पहाड़ी थाना इलाके के रहने वाले चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह चारों आरोपी नूंह में हुई हिंसा में शामिल थे. फिलहाल पुलिस सभी 4 आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

क्या राजस्थान से निकली नूंह हिंसा की चिंगारी

पुलिस ने पहाड़ी थाना क्षेत्र के रहने वाले घासेड़ा निवासी अल्ताफ, साबिर, अशफाक और सावलेर निवासी सलीम को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए इन चारों आरोपियों को नूंह में हुई हिंसा में शामिल होने की आशंका जताई गई है. ये चारों आरोपी घीसेड़ा और सावलेर गांव के रहने वाले हैं. 

नासिर–जुनैद के इलाके से नूंह हिंसा में शामिल आरोपी गिरफ्तार

इसी साल फरवरी में भरतपुर के पहाड़ी थाना क्षेत्र के घाटमीका गांव के रहने वाले नासिर-जुनैद की हरियाणा के भिवानी में बोलेरो कार में जली हुई लाश मिली थी. गौरक्षा दल से जुड़े मोनू मानेसर सहित नौ लोगों पर इनकी हत्या का आरोप था. वहीं  हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गये 4 आरोपी तो भरतपुर के उसी क्षेत्र के हैं, जहां के नासिर-जुनैद रहने वाले थे.

हिंसा के बाद भरतपुर जिले में 2 दिन तक इंटरनेट सेवाएं बंद

बता दें कि 31 जुलाई, 2023 को नूंह में निकाली जा रही धार्मिक यात्रा के दौरान कुछ लोगों ने यात्रा पर पथराव कर दिया. इसके बाद हिंसा फैली जिसकी चपेट में हरियाणा के कई इलाके आ गए.

हरियाणा की हिंसा को देखते हुए भरतपुर जिले की कुछ तहसीलो में भी 2 दिन तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी. इसके अलावा कामां और पहाड़ी इलाके में अभी भी धारा 144 लागू है और हरियाणा से लगे बॉर्डर इलाकों पर पुलिस तैनात की गई है ताकि लोग जिले में प्रवेश न कर सकें.

हालांकि इस बीच जिला कलेक्टर लोकबंधु और पुलिस अधीक्षक मृदुल कछावा ने मेवात इलाके में पहुंच कर जायजा लिया और अधिकारियों और सीएलजी सदस्यों के साथ शांति समिति की बैठक कर आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close