विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान: नई सरकार बनने से पहले एक्शन में अफसर, पहले जिस पर हाथ देने से हिचकते थे, अब सीधे कर रहे कार्रवाई

राजस्थान में नई सरकार के गठन से पहले ही सरकारी अधिकारी एक्शन में आ गए हैं. पिछली सरकार में अधिकारी जिन चीजों पर हाथ देने से भी घबराते थे, अब उन्हें सीधे तौर पर कार्रवाई कर रहे हैं.

Read Time: 4 min
राजस्थान: नई सरकार बनने से पहले एक्शन में अफसर, पहले जिस पर हाथ देने से हिचकते थे, अब सीधे कर रहे कार्रवाई
जोधपुर स्थित बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में RPL के शुभारंभ के दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र, सीएम गहलोत, कपिल देव, सीपी जोशी और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत.

राजस्थान में नई सरकार के गठन से पहले ही सरकारी अधिकारी एक्शन में आ गए हैं. पिछली सरकार में यही अफसर जिन चीजों पर हाथ देने से भी घबराते थे, अब उन्हें सीधे तौर पर अल्टीमेटम दे रहे हैं. ताजा मामला कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के होमटाउन जोधपुर से सामने आया है. जहां के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है. राजस्थान में बिजली का काम देखने वाली एजेंसी डिस्कॉम ने बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का विद्युत कनेक्शन काट दिया है. स्टेडियम पर 80 लाख रुपए से ज्यादा बिजली बिल बकाया है. 

वैभव गहलोत हैं राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष

मालूम हो कि बरकतुल्लाह खान स्टेडियम कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के अधीन आता है. वैभव गहलोत राजस्थान क्रिकेट एसोसिशन (RCA) के अध्यक्ष हैं. ऐसे में पिछली सरकार में सरकारी विभाग के अधिकारी इसपर हाथ डालने से भी हिचकते थे. लेकिन अब सत्ता बदलते ही सीधे कार्रवाई कर रहे हैं. 

दरअसल राजस्थान में नई सरकार का गठन होना बाकी है और मंत्रिमंडल का विस्तार होना भी बाकी है लेकिन सरकार के मुखिया का नाम सामने आने के साथ ही सरकारी विभाग भी हरकत में आने लगे हैं और सरकार बदलते ही पिछली सरकार के दौरान बकाया रिकवरी की शुरुआत भी कर दी.

राजस्थान में कई सरकारी विभागों पर बिजली का बिल बकाया

दरअसल सरकारी विभागों में डिस्कॉम के करोड़ों रुपए बकाया चल रहे हैं और उसकी वसूली के लिए डिस्कॉम ने अपने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दे दिये है कि तुरंत वह अपने-अपने क्षेत्र के बकाया लोगों से वसूली शुरू करें. जिससे डिस्कॉम को घाटे से उबारा जा सके. डिस्कॉम एमडी द्वारा दिए गए निर्देश के बाद में तमाम अधिकारी हरकत में आ गये हैं और अब वसूली अभियान शुरू किया है.

जोधपुर स्थित बरकतुल्लाह खान स्टेडियम.

जोधपुर स्थित बरकतुल्लाह खान स्टेडियम.



डिस्कॉम के एमडी प्रमोद टांक द्वारा दिए गए निर्देश के बाद डिस्कॉम के अधिकारियों ने आरसीए के अधीन आने वाले बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का कनेक्शन काट दिया है. जोधपुर विकास प्राधिकरण के अधीन आता है लेकिन जोधपुर प्राधिकरण विकास ने अपनी जिम्मेदारी झाड़ते हुए आरसीए के ऊपर डाल दी है.

जेडीए के सूत्रों ने बताया कि बरकतुल्लाह खान स्टेडियम आरसीए के अधीन है और ऐसे में बकाया विद्युत की राशि जमा करने के लिए आरसीए ही जिम्मेवार है.


दरअसल पिछली सरकार के दौरान बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट के बाद में बकाया विद्युत राशि जमा नहीं करवाई गई थी. डिस्कॉम के अधिकारी बताते हैं कि करीब 80 लाख रुपए से ज्यादा की राशि बकाया चल रही है और इससे पहले उन्हें सूचित भी किया गया था लेकिन बकाया विद्युत राशि जमा नहीं होने के कारण से बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का विद्युत कनेक्शन काटा गया है.

हुकूमत बदलते हाकिमों ने रंग दिखाना किया शुरू

वहीं बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का विद्युत कनेक्शन काटने की खबर के बाद शहर में लोग कहते नजर आए की हुकूमत बदलते ही हाकिमों ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और सबसे पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री के बेटे वैभव गहलोत के अधीन आने वाले स्टेडियम का कनेक्शन काटकर नई सरकार को एक संदेश देने का प्रयास किया है.

दुधिया रोशनी से नहाया बरकतुल्लाह खान स्टेडियम.

दुधिया रोशनी से नहाया बरकतुल्लाह खान स्टेडियम.


हालांकि ऐसा नहीं है कि सिर्फ बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में ही डिस्कॉम का बकाया चल रहा है अन्य कई सरकारी विभाग और प्राइवेट संस्थान है वहां पर भी डिस्कॉम के लाखों रुपए बकाया है लेकिन उन पर अभी कार्यवाही कहीं नजर नहीं आई.

यह भी पढ़ें - राज बदल गया है सुधर जाओ या कोई और जगह देख लो... BJP विधायक की यह चेतावनी बेअसर, कर्मियों की मनमानी जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close