विज्ञापन
Story ProgressBack

ओम बिरला ने कहा दुनियाभर में स्टूडेंट्स का कोटा से है नाता, तो IAS विक्रांत ने बताया प्रेशर कम करने की वैक्सीन

'कोचिंग ऐसा टूल है जो रोज क्लास में विद्यार्थियों को कंफर्ट जोन से बाहर आने का डोज दिया जाता है, जिससे उसकी इम्यूनिटी बढ़ती जाती है. पढाई करते समय प्रेशर कम करने का वैक्सीन कोटा कोचिंग सिस्टम ही देता है.'

Read Time: 2 mins
ओम बिरला ने कहा दुनियाभर में स्टूडेंट्स का कोटा से है नाता, तो IAS विक्रांत ने बताया प्रेशर कम करने की वैक्सीन
कोटा कोचिंग में कार्यक्रम के दौरान की तस्वीर

Kota Coaching News: एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की ओर से कोटा में 2 दिवसीय एलुमिनाई मीट-2024 ‘समानयन' आयोजित किया गया. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर से डॉक्टर्स कोटा आए. करीब एक हजार से अधिक अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रहें. साथ ही कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मंत्री और विधायक शांति धारीवाल का वीडियो संदेश भी चलाया गया.

'सफलता के लिए जूझना सीखाता है कोटा'

कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कोटा आए आप सभी डॉक्टर्स का मैं स्वागत करता हूं. मुझे भी गर्व है कि मैं कोटा से हूं. इस गर्व की अनुभूति तब अधिक होती है जब हम किसी दूसरे शहर, दिल्ली और विदेश में जाते हैं. वहां हमें एलन के स्टूडेंट्स मिलते हैं. कोटा की यादें हमसे साझा करते हैं. ये मेरा अनुभव है कि पढ़ाई के लिए कोटा जैसा कोई शहर नहीं है. कोटा जैसी सुविधाएं, यहां के पढ़ाने का तरीका बहुत अच्छा है. यही कारण है कि यहां हर वर्ष लाखों विद्यार्थी आ रहे हैं. यहां से सीखा हुआ संघर्ष विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है. सफलता के लिए जूझना सीखाता है.

प्रेशर कम करने की वैक्सीन कोटा कोचिंग सिस्टम

केंद्रीय गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव वरिष्ठ IAS अधिकारी डॉ विक्रांत पांडे भी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिये कोटा पहुंचे. एक विशेष बातचीत में उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि यहां का कोचिंग सिस्टम आपको अपनी छिपी हुई क्षमता को पहचानने की ताकत देता है. यह आप पर निर्भर है प्रेशर में कितनी खिलकर बाहर आते हैं. कोचिंग ऐसा टूल है जो विद्यार्थी के इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है. रोज क्लास में उसे कंफर्ट जोन से बाहर आने का डोज दिया जाता है, जिससे उसकी इम्यूनिटी बढ़ती जाती है. पढाई करते समय प्रेशर कम करने का वैक्सीन कोटा कोचिंग सिस्टम ही देता है.

ये भी पढ़ें- पूरब में बीजेपी-एनडीए गठबंधन को मिलेंगे पहले ज्यादा परिणाम, हम नए एरिया जोड़ेंगे- पढ़ें पीएम मोदी का पूरा इंटरव्यू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Dausa Gangrape: चलती कार में महिला से गैंगरेप, बेहोश होने पर खेत में फेंक कर फरार हो गए आरोपी
ओम बिरला ने कहा दुनियाभर में स्टूडेंट्स का कोटा से है नाता, तो IAS विक्रांत ने बताया प्रेशर कम करने की वैक्सीन
wedding procession of groom of Devasi community on a camel cart in Jalore
Next Article
जालोर में ऊंट गाड़ी पर देवासी समाज के दूल्हे राजा की बारात, अनोखे अंदाज में दिखे सभी बाराती
Close
;