विज्ञापन
Story ProgressBack

पूरब में बीजेपी-एनडीए गठबंधन को मिलेंगे पहले ज्यादा परिणाम, हम नए एरिया जोड़ेंगे- पढ़ें पीएम मोदी का पूरा इंटरव्यू

पीएम मोदी ने NDTV को दिये इंटरव्यू में कहा कि उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम सब दूर है.पूर्व में इस बार परिणाम ज्यादा मिलेंगे पहले की तुलना में. देश की लोगों के लिए यह चौंकाने वाला होगा.

पूरब में बीजेपी-एनडीए गठबंधन को मिलेंगे पहले ज्यादा परिणाम, हम नए एरिया जोड़ेंगे- पढ़ें पीएम मोदी का पूरा इंटरव्यू

PM Narendra Modi Interview: लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों का चुनाव हो चुका है. वहीं 13 मई को चौथे चरण का मतदान होना है जिसमें 96 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. वहीं चौथे चरण से ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. जहां उन्होंने एक विशाल रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत की. जिसमें उन्होंने देश में लोकसभा चुनाव को लेकर क्या माहौल है. खास कर पूरब और बिहार की सीटों को लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है. यहां पढ़े पीएम मोदी का पूरा इंटरव्यू...

सवाल- बिहार में कैसा है माहौल?

जवाब- पीएम मोदी ने कहा, हिंदुस्तान की करीब-करीब हर राज्यों में मैं गया हूं और मैं कह सकता हूं कि पूरे देश में बीजेपी और एनडीए को 400 पार करने का संकल्प है. बिहार में पिछले कई नई रंग भरे हैं. इस प्रकार से यह अपने आप में पूरे देश का जो माहौल है वही माहौल बिहार का भी है. 

सवाल- पूरब में बीजेपी बढ़त है लेकिन बंगाल, तेलंगाना और उड़ीसा में कैसे आकलन हैं?

जवाब- पूरब राज्यों को लेकर पीएम मोदी ने कहा, भारत का विकास करना है तो हमें पूर्वी भारत को विकसित करना चाहिए. पूर्वी भारत को ग्रोथ इंजन बनाना चाहिए. पिछले 10 साल में मैंने लगातार हिंदुस्तान के पूर्वी भारत में इन्फ्रास्ट्रक्चर, एजुकेशन, हेल्थ ऐसे हर प्रोजेक्ट पर बल दिया है. इस चुनाव की जहां तक सवाल है. जबरदस्त आंधी है. उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम सब दूर है.पूर्व में इस बार परिणाम ज्यादा मिलेंगे पहले की तुलना में. देश की लोगों के लिए यह चौंकाने वाला होगा.

तेलंगाना आप कल्पना नहीं कर सकते हैं यहां चौंकाने वाले परिणाम मिलेंगे. वैसे आंध्र, उड़ीसा, बंगाल में मिलेगा पूर्वी भारत में बिहार, असम, झारखंड में. मैं देख सकता हूं चुनाव में बीजेपी के पास जो है उसमें कई नए एरिया अधिक प्लस करेंगे. 

सवाल- बिहार में क्या होगा?

जवाब- पीएम बिहार को लेकर आकलन करते हुए कहा, बिहार में हमारे साथियों से बात हुई. पहले हम एक सीट हारे थे. शायद इस बार हम एक भी सीट नहीं हारेंगे. हम 40 सीटों पर जीत हासिल करेंगे.

सवाल- इस चुनाव को रेफरेंडम के तौर पर या गर्वर्नेंस मॉडल के तौर पर देखते हैं?

जवाब- पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी ने देश को गर्वनेंस का एक मॉडल दिया है. देश ने कांग्रेस-लेफ्ट और मिलीजुली सरकार का मॉडल का देखा है. साथ ही देश ने पूर्ण बुहमत वाले बीजेपी-एनडीए का भी मॉडल देखा है और एक गतिशील, निर्णायक और रिस्क लेने वाली सरकार देखी है. इसके आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः NDTV India से Exclusive बातचीत में पीएम मोदी ने कर दी लोकसभा चुनाव में उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम के राज्यों की सीटों की भविष्यवाणी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी, NDTV के इंटरव्यू में बोले PM मोदी
पूरब में बीजेपी-एनडीए गठबंधन को मिलेंगे पहले ज्यादा परिणाम, हम नए एरिया जोड़ेंगे- पढ़ें पीएम मोदी का पूरा इंटरव्यू
Lok Sabha elections fourth phase Voting begins, The credibility of Owaisi, Teni and Akhilesh Yadav
Next Article
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में चौथे चरण के लिए वोटिंग शुरू, औवैसी, टेनी और अखिलेश यादव की साख दांव पर
Close
;